Special event of Aggarwal Sabha and Pearl Foundation on holi

अग्रवाल सभा एवं पर्ल फाउंडेशन का विशेष आयोजन, होली पर्व को सुरक्षित ढंग से मनाने का दिया संदेश

Special event of Aggarwal Sabha and Pearl Foundation: होलिका दहन की पावन बेला पर श्री अग्रवाल सभा देवेंद्र नगर द्वारा पर्ल फाउंडेशन के सदस्यों को आमंत्रित किया गया। इस दौरान उन्होंने गीत संगीत के मनोरंजन के साथ-साथ विशेष रूप से होली के इस पर्व को सुरक्षित ढंग से मनाने का संदेश दिया।

Edited By :   Modified Date:  March 8, 2023 / 06:06 PM IST, Published Date : March 8, 2023/6:05 pm IST

रायपुर। आज पूरे देश में होली का पर्व पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसके पहले बीती शाम होलिका दहन कर लोगों ने एक दूसरे के लिए सुख-समृद्धि की कामना की। इसी कड़ी में रायपुर में होलिका दहन की पावन बेला पर श्री अग्रवाल सभा देवेंद्र नगर द्वारा पर्ल फाउंडेशन के सदस्यों को आमंत्रित किया गया।

इस दौरान उन्होंने गीत संगीत के मनोरंजन के साथ-साथ विशेष रूप से होली के इस पर्व को सुरक्षित ढंग से मनाने का संदेश दिया। जिनके अनुसार—

1- होली त्योहार पर बेजुबान पशु पक्षियों को रंग लगाकर आहत ना किया जाए।
2- जल ही जीवन है, पानी व्यर्थ ना करने के लिए रसायन युक्त रंग एवं गुलाल का उपयोग ना करने के लिए, इससे किसी की त्वचा पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।
3- यह त्यौहार मस्ती के साथ-साथ धार्मिक भी है किसी भी धर्म को ठेस न पहुंचाया जाए।
4- नशीले पदार्थों का सेवन ना किया जाए।
5- बुजुर्गों एवं मरीजों का विशेष ध्यान रखते हुए उन्हें अनावश्यक रूप से परेशान ना करने एवं उनका विशेष ध्यान रखा जाए।
6- बच्चों को अपनी निगरानी में रखकर रंग का त्यौहार मनाया जाए।
7- कान फोडू साउंड और डीजे लगाकर आम जनता एवं पढ़ने वाले बच्चों को परेशान ना​ किया जाए। इससे हृदयाघात जैसी समस्या भी आ सकती है।

इस कार्यक्रम में विशेष रूप से अग्रवाल सभा के सभी सदस्य, पर्ल फाउंडेशन के सभी सदस्य राजेश गोयल, संदीप तिवारी, आदि नारायण, संगीता निषाद, नंदिनी तिवारी, गणेश जैन, विकास अग्रवाल, गोपाल अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, कृष्ण पटवारी, विलास जैन, लव अग्रवाल, सिद्धि विनायक गार्डन समिति अग्रवाल सभा के सभी सदस्य मौजूद रहे। साथ ही भारी संख्या में लोगों ने इस कार्यक्रम का आनंद लिया।

read more: Bhilai Murder News : गला काटकर युवक की हत्या। दो गुट के बीच लड़ाई के बाद हत्या

read more: Ratlam News : एक ही परिवार के 4 लोग तालाब में डूबे। तालाब में डूबने से परिवार के 4 लोगों की मौत