people played 'Masaan Holi in gorakhpur

Video: यहां पर लोगों ने खेली ‘मसान होली’, भस्म और चिता की राख में सराबोर हुए लोग

people played 'Masaan Holi: गुरु गोरखनाथ आरती आयोजन समिति के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राप्ती नदी के दोनों तट को खूबसूरत और बेहतरीन घाट के रूप में निर्मित किया है। जहां पर काशी की ही तर्ज पर आरती पूजन करने की परंपरा शुरू हो चुकी है। इसी कड़ी में काशी की तर्ज पर मसान की होली का आयोजन भी घाट पर किया जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2023 / 07:54 PM IST, Published Date : March 7, 2023/7:54 pm IST

people played ‘Masaan Holi in gorakhpur

गोरखपुर। बनारस की तर्ज पर गोरखपुर में भी इस बार होली के अवसर पर ‘मसान होली’ खेली जा रही है। वहीं, राप्ती नदी के तट पर पहली बार आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम को लेकर आयोजकों में खासा उत्साह देखा गया। गुरु गोरखनाथ आरती आयोजन समिति के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राप्ती नदी के दोनों तट को खूबसूरत और बेहतरीन घाट के रूप में निर्मित किया है। जहां पर काशी की ही तर्ज पर आरती पूजन करने की परंपरा शुरू हो चुकी है। इसी कड़ी में काशी की तर्ज पर मसान की होली का आयोजन भी घाट पर किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:  केजरीवाल कैबिनेट में मंत्री बने आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज, सिसोदिया और सत्येंद्र की छुट्टी

people played ‘Masaan Holi in gorakhpur

इस आयोजन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए लोग पहुंचे हुए थे। आनंद के इस क्षण से शहरवासी अछूते नहीं रहे, मौका लगते ही मंगलवार की शाम 4 बजे से राप्ती नदी घाट पर पहुंच गए थे। इस दौरान वाराणसी से आने वाले कलाकारों के द्वारा भस्म और चिता की राख के साथ होली खेली गई, घाट पर एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। साथ ही मसान की होली में भगवान शंकर का विधिवत पूजन पाठ कर बनारस के प्रदीप महाकाल ग्रुप के द्वारा मसान की होली का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

ये भी पढ़ें:  सभी को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए देशभर में 9,000 जन औषधि केंद्र खोले गए : भूपेंद्र यादव