Atishi Marlena and Saurabh Bhardwaj became ministers in Kejriwal cabinet

केजरीवाल कैबिनेट में मंत्री बने आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज, सिसोदिया और सत्येंद्र की छुट्टी

Atishi Marlena and Saurabh Bhardwaj became ministers : दिल्ली के मुख्यमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज को दिल्ली कैबिनेट में मंत्री के रूप में नियुक्त किया है।

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2023 / 06:33 PM IST, Published Date : March 7, 2023/6:33 pm IST

Atishi Marlena and Saurabh Bhardwaj became ministers in Kejriwal cabinet

नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। साथ ही गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज को दिल्ली कैबिनेट में मंत्री के रूप में नियुक्त किया है।

बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया को सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, वह भी इस समय तिहाड़ जेल में हैं। इससे पहले सिसोदिया कुल मिलाकर 7 दिनों तक सीबीआई कस्टडी में रहे थे। दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले के आरोपी मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को सीबीआई ने करीब 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

read more:  बाजार नियामक खुदरा निवेशकों को शिक्षित करें, जागरूक बनाएं : एसोचैम

आतिशी और सौरभ भारद्वाज दिल्ली कैबिनेट में बने मंत्री

हालांकि सुप्रीम कोर्ट से राहत न मिलने के बाद उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। सिसोदिया के साथ तिहाड़ जेल बंद सत्येंद्र जैन का भी दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा आ गया। इन दोनों नेताओं के इस्तीफे के बाद सीएम केजरीवाल ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज का सरकार में मंत्री बनाए जाने के लिए नाम भेजा था, राष्ट्रपति की ओर भी मंंजूरी मिल गई है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे को मंजूर करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सलाह पर आतिशी और सौरभ भारद्वाज को दिल्ली कैबिनेट में मंत्री के रूप में नियुक्त किया है।

read more:  ”बलम पिचकारी जो बिना इजाजत मुझे मारी…तो 1090 (महिला हेल्पलाइन) पे कॉलिंग हो गयी।”,बिना अनुमति रंग लगाने पर होगी कार्रवाई 

नहीं मनाएंगे होली नहीं मनाएंगे सीएम केजरीवाल

ध्यान देने वाली बात है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को बहादुर बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने उनके दो बहादुरों को जेल में डाल दिया है। इसके विरोध में वह होली नहीं मनाएंगे और पूरे दिन ध्यान करेंगे।