#IBC24Jansamvad: कांग्रेस नेता अशोक सिंह बोले- 2023 में पूरे करेंगे अधूरे वादे

#IBC24Jansamvad: कांग्रेस नेता अशोक सिंह बोले- हमारी सरकार ने 27 लाख किसानों के कर्ज माफ किए, 2023 में पूरे करेंगे अधूरे वादे

कांग्रेस नेता अशोक सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने 27 लाख किसानों के कर्ज माफ किए थे लेकिन बीच में हमारी सरकार गिर गई। इसलिए हम वह पूरा वादा नहीं कर पाए। 2023 में हमारी सरकार बनेगी तो हम फिर से अपने पुराने वादे पूरे करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2023 / 04:33 PM IST, Published Date : April 16, 2023/4:27 pm IST

#IBC24Jansamvad ग्वालियर। ग्वालियर में आयोजित #IBC24Jansamvad कार्यक्रम में आज IBC24 के सवालों में बीजेपी, कांग्रेस और आप के कई नेताओं ने जनता से जुड़े मुद्दों पर किए गए सवालों का जवाब दिया।  इस पर कांग्रेस नेता अशोक सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने 27 लाख किसानों के कर्ज माफ किए थे लेकिन बीच में हमारी सरकार गिर गई। इसलिए हम वह पूरा वादा नहीं कर पाए। 2023 में हमारी सरकार बनेगी तो हम फिर से अपने पुराने वादे पूरे करेंगे। हमे पूरा विश्वास है कि इस बार फिर हमारी सरकार बनेगी। 2018 में भी जनता ने हमें जनमत दिया था लेकिन एक साजिश के तहत और जनमत को पलट दिया गया।

अशोक सिंह ने कहा कि जहां तक सवाल है इन बातों का इससे ज्यादा महत्वपूर्ण तो बेरोजगारी है, इस ग्वालियर में कितना बेरोजगारी है, आप इसका अंदाजा नहीं लगा सकते, महंगाई समेत कई इतने बड़े मुद्दे हैं। उस पर सभी लोगों को ध्यान देना चाहिए, मुझे लगता है 2023 में हम जीतेंगे। अशोक सिंह ने कहा कि महापौर में हमने मुरैना जीता, ग्वालियर जीता, इसके साथ ही जो मुद्दे हैं उसकी बात बहुत महत्वपूर्ण है। ग्वालियर का विकास है, बेरोजगारी है, बेरोजगारी के लिए सरकार ने क्या ठोस काम किया है, यह बताएं ?

read more: #IBC24Jansamvad : MP और दिल्ली आपके करीब, दोनों में कौन बेहतर? सिंधिया ने कह दी ये बड़ी बात

#IBC24Jansamvad जिस पर भाजपा नेता ने कहा कि पिछले 9 महीने से हर महीने कैंप लगाकर 2000 लोगों को रोजगार दिया जा रहा है। अब तक 18000 लोगों को रोजगार दिया जा चुका है, किसी भी रूप में दिया है लेकिन रोजगार दिया है। 23000 भर्ती अब तक हो चुकी है। 100000 लोगों की भर्ती की जानी है, किसी भी प्रकार का रोजगार हो आज हर जगह स्वराज का मेला लग रहा है, मेला लगा कर डंके की चोट पर रोजगार दे रहे हैं और रोजगार किसी भी प्रकार का हो सकता है।

इस पर अशोक सिंह ने कहा कि है सरकार सिर्फ मेलों पर ही विश्वास रखती है, जैसे कि इन्वेस्टर मीट हुआ उसमें कितने एमओयू साइन हुए? कितना पैसा आ गया यह बताएं ? चार लाख करोड़ खर्च किए गए लेकिन इससे पहले भी हुआ, उस पर भी यही किया, लेकिन कितने रोजगार के अवसर पैदा हुए बताएं? चार लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट हो गया लेकिन अब तक कितने का निवेश हुआ मुश्किल से 40000 का भी नहीं हुआ होगा।

read more: #IBC24Jansamvad : ग्वालियर का पूर्ण ब्लूप्रिंट तीन साल में बनकर तैयार है, सिंधिया ने शहर के विकास को लेकर बताई ये योजनाएं 

कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री अशोक सिंह ने कहा जिस अस्पताल की लोकेंद्र पाराशर बात कर रहे हैं उसका शिलान्यास कांग्रेस के दौर में हुआ था। यहां एयरपोर्ट तो है लेकिन फ्लाइट कितनी उड़ान भर रही है बताएं। ग्वालियर का जिस स्पीड से विकास होना चाहिए वो हो नहीं रहा है।