#IBC24Jansamwad: टीएस बाबा को मुख्यमंत्री बनाये जाने की बात पर मिली कांग्रेस को सरगुजा में ज्यादा सीटें : रामविचार नेताम, देखें पूर्व गृहमंत्री के साथ जनसंवाद.. | #IBC24Jansamwad: टीएस बाबा को मुख्यमंत्री बनाये जाने की बात पर मिली कांग्रेस को सरगुजा में ज्यादा सीटें : रामविचार नेताम

#IBC24Jansamwad: टीएस बाबा को मुख्यमंत्री बनाये जाने की बात पर मिली कांग्रेस को सरगुजा में ज्यादा सीटें : रामविचार नेताम, देखें पूर्व गृहमंत्री के साथ जनसंवाद..

Edited By :   Modified Date:  August 6, 2023 / 07:29 PM IST, Published Date : August 6, 2023/7:24 pm IST

#IBC24Jansamwad : इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने को है। चुनाव को लेकर सभी जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रों में चुनावी दौरा शुरू हो गया है। इस क्रम में छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 के खास चुनावी कार्यक्रम जनसंवाद का आयोजन किया जा रहा है। लगातार जनसंवाद के माध्यम से IBC24 नेता और जनता के बीच रूबरू हो रहे हैं।

इसी बीच एक बार फिर छत्तीसगढ़ के सरगुजा में IBC24 का जनसंवाद का कार्यक्रम हो रहा है। इस कार्यक्रम में राजनीतिक दलों के नेताओं से IBC24 जनता से जुड़े मुद्दों पर सीधा सवाल कर रहा है और अपनी सामाजिक प्रतिबद्वता को निभाते हुए जनप्रतिनिधियों की बातों को आप तक पहुंचा रहा है।

#IBC24Jansamwad: सरगुजा की सभी 14 सीट में क्यों हारी भाजपा? जनसंवाद में रामविचार नेताम ने बताई वजह

कांग्रेस ने ठगा : रामविचार नेताम

#IBC24Jansamwad : जनसंवाद के कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम ने भी अपने विचार रखे। आईबीसी के एडिटर इन चीफ रविकांत मित्तल के सवाल कि सरगुजा में सभी सीटों पर हार की वजहें क्या थी? इसके सवाल पर रामविचार नेताम ने बताया कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव के पहले क्षेत्र में जाकर लोगों के सामने ऐसे ऐसे वादे किये, ऐसी ऐसी बाते बताई जिससे लोगों को लगा कि प्रदेश में परिवर्तन आएगा, कर्ज माफ़ होगा, बिजली का बिल माफ़ होगा। नौकरियां मिलेंगी, आउटसोर्सिंग पर रोक लगेगी, और यहाँ के स्थानीय लोगों को महत्व मिलेगा। लेकिन जनता अब खुद को ठगा महसूस कर रही है। अब यह स्थिति भाजपा के साथ होगी जब सरगुजा की सभी 14 सीटों पर भाजपा अपना परचम लहरायेगी। हालाँकि उन्होंने यह सवाल टालते नजर आये कि क्या वह सीएम पद के दावेदार है या नहीं?

भाजपा ने देश को दिया आदिवासी राष्ट्रपति: रामविचार नेताम

क्या भाजपा इस बार प्रदेश को आदिवासी नेतृत्व देगा? इस सवाल पर रामविचार नेताम ने कहा कि भाजपा ने हमेशा से ही आदिवासी नेतृत्व को मौके दिए है. फिर वह प्रदेश में गृहमंत्री बनाने का हो, अलग-अलग राज्यों में राज्यपाल बनाने या फिर देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के पद पर बिठाने का हो. भाजपा ने हमेशा से ही आदिवासियों को महत्वपूर्ण स्थान दिया है. उन्होंने कांग्रेस की घेराबंदी करते कहा कि बड़ी संख्या में आदिवासी विधायकों वाले कांग्रेस ने आदिवासियों की अनदेखी की हैं. उन्होने समाज को उप मुख्यमंत्री का भी पद नहीं दिया। जहाँ तक मुख्यमंत्री बनने का सवाल है तो पार्टी ने उन्हें पूरा सम्मान दिया, वे गृहमंत्री भी बने. जहाँ तक मुख्यमंत्री बनने का सवाल है तो पार्टी जैसा निर्णय लेगी वह उसके साथ है।

क्यों नहीं मिल रही बड़ी जिम्मेदारी?

#IBC24Jansamwad : रामविचार नेताम ने कहा कि वह कोर कमिटी के सदस्य है. ऐसी समिति जो पूरे प्रदेश के लिए निर्णय लेती है. यह एक बड़ा पद है. वे आज जहां है यह बड़ी बात है. उन्होंने रामपुकार सिंह की मिसाल देते हुए कहा की वह छह से सात बार के विधायक है, लेकिन स्थिति आज यह है कि उन्हें शपथ भी नहीं दिलाया जा सका. वे खुद गृहमंत्री रहे, रामसेवक पैकरा भी होम मिनिस्टर रहे. इस तरह भाजपा ने हमेशा सरगुजा को सम्मान दिया है. आगे भी भाजपा जो जवाबदारी देगी, वह स्वीकार्य होगा।

जनता को समय का इंतज़ार: रामविचार नेताम

प्रदेश की मौजूदा सरकार ने सभी को ठगा. आज कोई ऐसा वर्ग नहीं है जिसके साथ कांग्रेस की सरकार ने छलावा नहीं किया हो। फिर वह चाहे एसटी हो, एससी , ओबीसी, युवा, किसान, बेरोजगार और संविदा कर्मचारी। इस सरकार में सभी के साथ छलावा हुआ. लेकिन इस ठगने वाली सरकार का पोल खुल चुका है। नेताम ने कहा की प्रदेश में बड़े से बड़े आंदोलन हुए , यह जनता की प्रतिक्रिया है. आने वाले समय में सरकार को संभालना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने यह दावा भी किया कि सरगुजा के लोगो को बताया गया था टीएस सिंहदेव को सीएम बनाया जाएगा। ऐसे में कुछ उनके लोग भी उस ओर हो गये। लेकिन आखिर में क्या मिला? टीएस सिंहदेव को बिना गोले का तोप दे दिया गया, झुनझुना पकड़ा दिया गया। देखें पूरा जनसंवाद..

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers