There are strict rules on doing 'KISS' in these countries

किस-डे पर रहें सतर्क! इन देशों में ‘KISS’ करने पर हैं कठोर नियम, भारत भी है इस सूची में शामिल

Valentine Week Kiss Day 2023 : वैलेंटाइन वीक में एक दिन किस डे के तौर पर भी मनाया जाता है। 13 फरवरी को किस डे मनाया जाता है।

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2023 / 07:41 PM IST, Published Date : February 13, 2023/7:39 pm IST

Valentine Week Kiss Day 2023 : नई दिल्ली। वैलेंटाइन वीक चल रहा है। चारों ओर लोग अपनी मोहब्बत तलाशने में लगे हुए है। प्यार के लिए ​उम्र की कोई सीमा नहीं होती य​ह तो सब जानते है। किसी भी उम्र में लोगों को उनका प्यार मिल जाता है। वैलेंटाइन डे पर कई कपल एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करते है और अपने प्यार का इजहार करते है। वैलेंटाइन पूरे एक सप्ताह तक चलता है। जिसमें कपल एक दूसरे को जानते और समझते है।

read more : गोधन न्याय योजना से चमकी प्रदेश के इस चरवाहे की किस्मत, गोबर बेचकर खरीदा जमीन… 

Valentine Week Kiss Day 2023 : वैलेंटाइन वीक में एक दिन किस डे के तौर पर भी मनाया जाता है। 13 फरवरी को किस डे मनाया जाता है। वैलेंटाइन देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मनाया जाता है लेकिन कुछ ऐसे देश भी है जहां वैलेंटाइन मनाने पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए है। नियाभर के कई देशो में लोग किस डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि कई देश ऐसे भी हैं, जहां आप अगर खुलेआम किस करते हैं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।

read more : Women Premier League Auction LIVE Updates : फिर शुरू हुआ WPL Auction, अब तक 34 प्लेयर्स पर लगी बोली, स्मृति मंधाना सबसे महंगी खिलाड़ी 

 

Valentine Week Kiss Day 2023 : बता दूं कि इस लिस्ट में भारत का नाम भी शामिल है। भारत में ऐसा करने वाले पर आईपीसी की धारा 294 के तहत कार्रवाई होती है और इसमें आरोपी के जेल में जाने का प्रावधान भी है। कई ऐसे देश हैं जहां अगर किसी ने खुलेआम हरकत करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

read more : CG Police Transfer 2023: तबादले का सिलसिला जारी, छत्तीसगढ़ में एक बार फिर 23 पुलिसकर्मियों का हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्ट 

 

भारत में भी सार्वजनिक जगहों पर किस आदि करने पर पाबंदी है। अगर आप ऐसा करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको सजा हो सकती है। आईपीसी की धारा 294 के तहत आप पर केस हो सकता है। पुलिस आपको पकड़ सकती है। भारत के अलावा इंडोनेशिया और जापान, कोरिया में भी किस डे पर प्रतिबंध है। अगर आप खुले स्थानों पर किसी म​हिला या लड़की को किस करते है तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 

 
Flowers