Film Review vikram vedha : Hrithik and Saif crash at the box office

Film Review : डूबते को तिनके का सहारा, ऋतिक और सैफ को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने मारा, जानें कैसी है हिंदी वाली विक्रम वेधा

Film Review : डूबते को तिनके का सहारा, ऋतिक और सैफ को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने मारा, जानें कैसी है हिंदी वाली विक्रम वेधा

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 12:32 AM IST, Published Date : December 4, 2022/12:32 am IST

मुंबई । रीमेक फिल्मों का हिंदी बेल्ट में जमकर विरोध हो रहा है। जिसके चलते अक्षय कुमार की बच्चन पांडे और शाहिद कपूर की ‘जर्सी’ और आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्डा’ जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस में बुरी तरह पिट गई । इसके बावजूद हिंदी फिल्म मेकर्स  अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है और धड़ाधड़ साउथ की सुपरहिट फिल्मों का रीमेक बना रहे है। अक्षय कुमार तमिल फिल्म सोराराई पोटरु, अजय देवगन मलयाली फिल्म कैथी और सलमान खान थाला अजीथ की एक फिल्म का रीमेक बना रहे है। जिनका आज के टाइम में सक्सेस रेसियो 50 प्रतिशत से भी कम माना जा रहा है।

उम्मीद से कम पहले दिन के कलेक्शन

ऐसे समय में ऋतिक रोशन तमिल की क्लासिक फिल्म ‘विक्रम वेधा’ का हिंदी रीमेक लेकर आए है। जिसे चारों तरफ से तो पॉजेटिव रिस्पांस मिल रहा है लेकिन कलेक्शन के मामलें में फिल्म काफी फीकी दिख रही है। विक्रम वेधा अपने पहले दिन इंडिया से 10 से 11 करोड़ के बीच का कलेक्शन कर रही है। ऐसे में 170 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का हिट हो पाना काफी मुश्किल लग रहा है।

यह भी पढ़े :  बिहार के बाद अब इस शहर में बाइक सवारों ने बरसाई गोलियां, एक युवक की हुई मौत, घायल हुए तीन 

ओरिजनल से अलग नहीं फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी साल 2017 में आई ‘विक्रम वेधा’ से अलग नहीं है। बस लीड कास्ट बदल दिए गए है। आर माधवन की जगह सैफ और विजय की जगह ऋतिक को डाल दिया गया है। तमिल फिल्म साउथ में बेस्ड थी रीमेक फिल्म नॉर्थ के कानपुर इलाके में बेस्ड है। बाकि बीजीएम भी सेम टू सेम है।

द ऋतिक शो

इस फिल्म की सबसे बड़ी ताकत इसकी लीडिंग कास्ट है। विक्रम के रोल में सैफ और वेधा के रोल में ऋतिक रोशन परफेक्ट है। ऋतिक रोशन ने कभी भी ओरिजनल वेधा ( विजय सेतुपति ) को कॉपी करने को प्रयास नहीं किया। जो फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी बनकर उभरी है। ऋतिक रोशन का लार्जन दैन लाइफ वाला कैरेक्टर आपके पैसे बर्बाद होने नहीं देगा। उनकी personality, उनके चलने का स्टाइल आपको फुल एंटरटेन करेगा। बाकि रही सही कसर सैफ अली खान की दमदार परफॉमेंस पूरी कर देगी। एक्शन सीन्स में ऋतिक रोशन आपके होश उड़ा देंगे। राधिका आप्टे का किरदार अच्छा तो है लेकिन वो तमिल एक्ट्रेस श्रद्धा श्रीनाथ को रिप्लेस नहीं कर पाती। गायत्री और पुष्कर ने सारा फोकस ऋतिक रोशन पर ही रखा है। जो सैफ के कैरेक्टर के लिए नुकसान दायक रहा।

यह भी पढ़े :  बसपा की दबंग विधायक ने कलेक्टर को सुनाई खरी-खोटी, प्रशासन ने लिया एक्शन, शिकायत दर्ज 

डायरेक्शन

गायत्री और पुष्कर का डायरेक्शन काफी शानदार है लेकिन ओरिनजल तमिल फिल्म जितना प्रभावी नहीं है। ओरिजनल विक्रम वेधा में आर माधवन के किरदार को काफी अच्छे से दिखाया गया था लेकिन हिंदी वर्जन में डायरेक्टर साहब थोड़ा चूक जाते है। ऋतिक रोशन को डेडली विलेन दिखाने के चक्कर में वे अपने हीरो ( सैफ अली ) को भूल से जाते है। दोनों का मुकाबला 50 -50 का होना चाहिए था। जैसा कि ओरिजनल फिल्म में माधवन और विजय का है लेकिन यहां सैफ के साथ नाइंसाफी होती है। पूरी फिल्म में उनके हाथ कुछ गिने अच्छे संवाद ही आते है। बाकि टाइम तो उन्हें ऋतिक से कमतर दिखाया गया है। इन सब के अलावा फिल्म के सपोर्टिग कास्ट को अच्छे से डेवलप नहीं किया गया है। जिसके चलते आप ना ही ऋतिक के भाई कैरेक्टर से जुड़ पाते है और ना ही सैफ अली खान के दोस्त से। कुल मिलाकार दोनों ही फिल्मों में पंद्रह और बीस का अंतर है।

देखें या ना देखें

अगर आपने विजय सेतुपति वाली ‘विक्रम वेधा’ नहीं देखी है तो ये फिल्म आपके लिए किसी सेलिब्रेशन से कम नहीं है। बाकि जिन्होंने ओरिजनल फिल्म देख ली है, उन्हें क्या ही कह सकते है।