British Prime Minister Rishi Sunak reached Delhi airport

G20 Summit : ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पहुंचे दिल्ली एयरपोर्ट, केंद्रीय मंत्री ने ‘जय सियाराम’ बोलकर किया स्वागत

British Prime Minister Rishi Sunak reached Delhi airport: ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ नई दिल्ली पहुंचे हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2023 / 05:25 PM IST, Published Date : September 8, 2023/5:25 pm IST

British Prime Minister Rishi Sunak reached Delhi airport : नई दिल्ली। देश की राजधानी में जी20 समिट के लिए विदेशी मेहमानों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। अपने समय से सभी मेहमान पहुंच रहे हैं तो वहीं जिन केंद्रीय मंत्रियों की जिम्मेदारी सौंपी गई है वह स्वागत के लिए खड़े हुए है। इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जियो मेलोनी के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ नई दिल्ली पहुंचे हैं। उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने रिसीव किया। बता दें ​कि प्रधानमंत्री बनने के बाद सुनक पहली बार भारत आए हैं।

read more : Narsinghpur News: चोरी करने वाली महिलाओं के गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इस अनोखे तरीके से देती थी चोरी वारदात को अंजाम 

केंद्रीय मंत्री ने अपने क्षेत्र की सुनाई कहानी

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के मीडिया सलाहकार पंकज मिश्रा ने बताया कि स्वागत के दौरान केंद्रीय मंत्री चौबे ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को उनके पूर्वजों की धरती पर अभिनंदन करते हुए ‘ जय सियाराम’ से अभिवादन किया। ऋषि सुनक को केंद्रीय मंत्री ने बताया कि वह बिहार के बक्सर से सांसद हैं। बक्सर आध्यात्मिक रूप से प्राचीन काल से ही प्रसिद्ध नगर है। जहां भगवान श्री राम और उनके भाई लक्ष्मण ने गुरु महर्षि विश्वामित्र से शिक्षा दीक्षा ली थी और ताड़का वध किया था।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक ने भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गाथा को उत्साह से सुना। उन्होंने प्रधानमंत्री सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति का भारत के दामाद और बेटी के रूप में भी स्वागत किया। अश्विनी चौबे ने कहा कि भारत की धरती आपकी पूर्वजों की धरती है। आपके यहां आने से सभी काफी उत्साहित हैं।

 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers