Ganesh Chaturthi HD Images

Ganesh Chaturthi 2023: ये है दुनिया की सबसे महंगी ‘गणेश जी’ की मूर्ति.. कीमत आपके सोच के आसपास भी नहीं.. वजह भी जानिए

Edited By :   Modified Date:  September 13, 2023 / 07:22 PM IST, Published Date : September 13, 2023/7:22 pm IST

सूरत : गणेश चतुर्थी का पर्व आने वाला है। (Ganesh Chaturthi HD Images) भारत समेत पूरी दुनिया में इस नौ दिवसीय पर्व को बेहद धूमधाम से मनाया जाता है। भारत के महाराष्ट्र में भगवान् गणपति की विशेष आराधना होती है, लिहाजा पूरे महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी पर भव्य आयोजन होते है। इस गणपति में शामिल होने के लिए दुनियाभर से लोग भारत भी पहुँचते है। मुंबई में लाल बाग़ का राजा विदेशी भक्तों के लिए विशेष आकर्षण होता है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत.

अगर हम आम तौर पर गणेश जी की मूर्ति की बात करें तो फिर इसकी कीमत 100 रु से लेकर 1000 रु के करीब होती है लेकिन क्या आप जानते है कि गणेश जी की सबसे महंगी मूर्ति की कीमत कितनी है अगर आपको नहीं पता तो फिर आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे है तो फिर आइए जानते है इसके बारे में।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

500 करोड़ है कीमत

गणेश जी कि सबसे महंगी मूर्ति सूरत के व्यापारी राजेश भाई पांडव के पास है। सूरत के कातरगाम में रहने वाले राजेश भाई पांडव की एक पॉलिशिंग यूनिट है। राजेश भाई पांडव इसके साथ ही कई सारे और बिजनेस भी करते है। राजेश भाई पांडव और उनके परिवार का मानना है कि जब से से भगवान गणेश की यह मूर्ति उनके घर में स्थापित हुई है, तब से वे निरंतर तरक्की कर रहे हैं। कितनी है कीमत मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भगवान गणेश की इस मूर्ति की कीमत करोड़ों में है। इसको एक अनकट हीरे से बनाया गया है। इंडिया टु़डे के अनुसार इस मूर्ति की कीमत करीब 500 करोड़ रु आंकी गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें