कांग्रेस विधायक के घर पर ED ताबड़तोड़ कार्रवाई, आवास योजना के तहत 360 करोड़ गबन का है मामला | ED raid at Congress MLA House

कांग्रेस विधायक के घर पर ED ताबड़तोड़ कार्रवाई, आवास योजना के तहत 360 करोड़ गबन का है मामला

धनशोधन मामला : हरियाणा के विधायक के परिसरों पर छापेमारी में कार, गहने, नकदी जब्त

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2023 / 01:05 PM IST, Published Date : July 31, 2023/12:52 pm IST

नयी दिल्ली: ED raid at Congress MLA House मकान खरीदने वालों के साथ कथित धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन के एक मामले में कांग्रेस के नेता एवं हरियाणा के विधायक धर्म सिंह छोकर और उनके स्वामित्व एवं नियंत्रण वाली कंपनियों से जुड़े परिसरों पर छापेमारी के दौरान चार लग्जरी कार, 14.5 लाख रुपये के आभूषण और 4.5 लाख रुपये नकद जब्त किए गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को यह जानकारी दी। छोकर हरियाणा के पानीपत जिले की समालखा सीट से विधायक हैं।

Read More: पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल, 29 DSP अधिकारियों के हुए तबादले, यहां देखें पूरी लिस्ट 

ED raid at Congress MLA House ईडी ने एक बयान में बताया कि इससे पहले 25 जुलाई को भी छोकर और अन्य आरोपियों से जुड़े परिसरों पर छापे मारे गए थे। बयान के मुताबिक, हालिया कार्रवाई धनशोधन रोकथाम कानून की आपराधिक धाराओं के तहत की गई। समालखा, गुरुग्राम और दिल्ली में छोकर और उनके परिवार के ‘स्वामित्व एवं नियंत्रण’ वाली ‘साईं आइना फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड’ (वर्तमान में माहिरा इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड) और माहिरा समूह की अन्य कंपनियों से जुड़े 10 परिसरों पर छापे मारे गए।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने युवाओं को दिया तोहफा, खाते में ट्रांसफर की बेरोजगारी भत्ता योजना की राशि 

ईडी ने बताया कि आरोपियों ने दिल्ली के पास गुरुग्राम के सेक्टर-68 में मकान उपलब्ध कराने का वादा करते हुए किफायती आवास योजना के तहत 1,497 घर खरीदारों से लगभग 360 करोड़ रुपये एकत्र किए थे। इस मामले में आरोपियों और साईं आइना फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी। प्रवर्तन निदेशालय का मामला इसी प्राथमिकी पर आधारित है।

Read More: शादियों में जीजा के साथ ये काम नहीं कर पाएंगी साली, समाज ने रस्म पर ही लगा दिया बैन 

एजेंसी ने यह भी आरोप लगाया कि छोकर और उनके बेटे सिकंदर सिंह एवं विकास छोकर और अन्य प्रमुख कर्मचारी छापेमारी के दौरान ‘मौजूद नहीं’ थे और उन्होंने अभी तक जांच में कोई सहयोग नहीं दिया है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक