Former CM Manohar Lal Khattar resigned from the post of MLA

Haryana News : पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर ने MLA पद से दिया इस्तीफा, करनाल विधानसभा से थे विधायक

Former CM Manohar Lal Khattar resigned from the post of MLA: पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

Edited By :   Modified Date:  March 13, 2024 / 03:37 PM IST, Published Date : March 13, 2024/3:37 pm IST

Manohar Lal Khattar resigned from the post of MLA : चंडीगढ़। आज नए सीएम के तौर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को विश्वास प्रस्ताव विधानसभा में पारित किया, जो ध्वनिमत से पास हो गया। यानी हरियाणा की नई सरकार फ्लोर टेस्ट में पास हो गई। तो वहीं दूसरी ओर हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। एक दिन पहले (12 मार्च) ही उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था

read more : VD Sharma Video : वन विभाग भगवान हो गया है क्या?..! आदिवासियों को पीटकर तोड़ दिए हाथ पैर, देखकर बिफर पड़े प्रदेशाध्यक्ष

बता दें कि इस्तीफा देने से पहले तक खट्टर करनाल विधानसभा सीट से विधायक थे। त्यागपत्र देने के बाद उन्होंने कहा,’जो भी मेरी नई जिम्मेदारी तय की जाएगी वो और भी सुचारू रूप से पूरी करूंगा।’ बता दें कि खट्टर के इस्तीफे के बाद खाली हुई करनाल सीट से नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी उपचुनाव लड़ेंगे। फिलहाल वह हरियाणा के गुरुक्षेत्र से सांसद हैं।

 

दरअसल, 12 मार्च को मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद ही नायब सिंह सैनी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी। इसके बाद उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर विश्वासमत पेश करने का प्रस्ताव दिया था। सैनी ने आज यानी की बुधवार को विधानसभा में विश्वास मत पेश किया, जो ध्वनिमत से पास हो गया। इसके साथ ही हरियाणा की नई सैनी सरकार फ्लोर टेस्ट में पास हो गई।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp