Haryana Home Minister Anil Vij on Kisan Andolan

Anil Vij on Kisan Andolan : हरियाणा के गृहमंत्री ने पंजाब सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘किसानों को रोकने की कोई कोशिश नहीं की’

Haryana Home Minister Anil Vij on Kisan Andolan: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एक बार फिर पंजाब सरकार पर निशाना साधा है।

Edited By :   Modified Date:  February 15, 2024 / 05:21 PM IST, Published Date : February 15, 2024/5:21 pm IST

Anil Vij on Kisan Andolan : चंडीगढ़। किसान संगठन विभिन्‍न मांगों को लेकर सड़क पर हैं। बड़ी तादाद में किसान अपनी मांगों को लेकर पंजाब से दिल्‍ली की तरफ कूच कर चुके हैं। कुछ जगहों पर किसानों और पुलिस में टकराव की स्थिति भी उत्‍पन्‍न हुई। किसानों के ‘दिल्‍ली चलो’ मार्च को देखते हुए देश की राजधानी में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। दिल्‍ली से लगती सीमाओं को सील कर दिया गया है, ताकि प्रदर्शनकारी किसान दिल्‍ली की सीमा के अंदर प्रवेश न कर सकें। इस बीच, हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का बड़ा बयान सामने आया है।

read more : Farooq Abdullah May Join NDA : लोकसभा चुनाव से पहले फिर टूटा INDI गठबंधन, फारूक अब्दुल्ला ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, क्या NDA को देंगे समर्थन? 

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एक बार फिर पंजाब सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने किसानों को रोकने की कोई कोशिश नहीं की। क्यो वो दिल्ली में फिर से हंगामा करवाना चाहते हैं। इसके साथ ही ड्रोन न भेजने की बात को लेकर भी पंजाब सरकार पर जमकर हमला किया है।

हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि MSP की रिपोर्ट साल 2004 में आ गई थी और तब कांग्रेस की सरकार थी और उन्होंने 10 साल में कुछ क्यों नहीं किया? सिर्फ भड़काने के लिए ऐसे बयान देना ये ठीक बात नहीं है। किसान जिनसे दिल्ली जाकर बातचीत करना चाहते हैं, वो सभी मंत्री और अधिकारी जब चंडीगढ़ आ गए, तो आपने बात नहीं की। इसका मतलब आपका मकसद कुछ और है।

 

उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि पंजाब सरकार ने एक नोटिस जारी किया है कि हमारी सीमा में ड्रोन ना भेजें। ये क्या हिंदुस्तान पाकिस्तान हो गया है। क्या हम उनके पीछे जा नहीं सकते। जब किसान अमृतसर से आगे बढ़ने लगे, तो उन्होंने उन्हें रोकने की कोशिश भी नहीं की। इसका मतलब ये है कि आप दिल्ली को दहलाना चाहते हो, दोबारा लाल किले पर हंगामा हो। क्षेत्र में काफी पथराव हो रहा है और इसमें हमारे एक डीएसपी और 25 अन्य पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers