Old Pension latest update

Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन को लेकर बड़ा फैसला! इंतजार की घड़ियां हुई खत्म

Old Pension latest update पुरानी पेंशन योजना को लेकर अब लोग इंतजार नहीं कर रहे हैं और इसे लागू करने के लिए

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2023 / 12:37 PM IST, Published Date : April 17, 2023/12:37 pm IST

Old Pension latest update: पिछले कई दिनों से पुरानी पेंशन योजना को लेकर काफी बहस मची हुई है। देश में सरकारी कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे हैं। अलग-अलग राज्यों में लोग इसको लेकर विरोध प्रदर्शन भी चल रहा है। वहीं अब हरियाणा में कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हरियाणा में भी पुरानी पेंशन योजना को लेकर काफी बवाल देखने को मिल रहा है। पुरानी पेंशन योजना को लेकर अब लोग इंतजार नहीं कर रहे हैं और इसे लागू करने के लिए विरोध प्रदर्शन कर सड़को पर उतर आएं है।

पेंशन योजना

Old Pension latest update: पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने को लेकर कर्मचारियों ने बड़ा फैसला लिया है और विरोध प्रदर्शन कर रहे है। पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग को लेकर रविवार को हिसार, सिरसा समेत हरियाणा राज्य के अन्य जिलों में सरकारी कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र और राज्य सरकारों के खिलाफ नारेबाजी की। हिसार में कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होतीं, हम सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

विरोध प्रदर्शन

Old Pension latest update: बता दें कि कई राज्य पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू कर चुके हैं। अब विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना है कि सरकार को पुरानी पेंशन योजना बहाल करनी चाहिए। अगर राजस्थान और हिमाचल प्रदेश की सरकारें कर्मचारियों के लिए इस योजना को बहाल कर सकती हैं तो हरियाणा सरकार इस मुद्दे पर चुप क्यों है।

कांग्रेस ने कही ये बात

Old Pension latest update: वहीं नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कर्मचारी नई पेंशन योजना से खुश नहीं हैं और सरकार को पुरानी पेंशन योजना बहाल करनी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि अगर बीजेपी-जेजेपी सरकार पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने में नाकाम रही तो कांग्रेस सत्ता में आने पर इस योजना को लागू करेगी।

ये भी पढ़ें- प्रेगनेंट Sana Khan को खींचकर ले जा रहे थे उनके पति, वीडियो देख फैंस ने जताई चिंता, जानें वजह

ये भी पढ़ें- तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, पिछले 24 घंटे में चौंकाने वाला आंकड़ा आया सामने, 60000 पार हुए मामले

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers