Haryana Floor Test Update

Haryana Floor Test Update : हरियाणा की सैनी सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दी बधाई..

Haryana Floor Test Update: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को विश्वास प्रस्ताव विधानसभा में पारित किया।

Edited By :   Modified Date:  March 13, 2024 / 02:51 PM IST, Published Date : March 13, 2024/2:51 pm IST

Haryana Floor Test Update : चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा सरकार में बड़ा उलटफेर देखा गया। मंगलवार को बीजेपी ने जेजेपी से गठबंधन तोड़ दिया है। जिसके बाद मनोहरलाल खट्टर ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। तो वहीं आज नए सीएम के तौर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को विश्वास प्रस्ताव विधानसभा में पारित किया, जो ध्वनिमत से पास हो गया। यानी हरियाणा की नई सरकार फ्लोर टेस्ट में पास हो गई। वहीं हरियाणा के विपक्ष नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नई सरकार को बधाई दी।

read more : Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा ऐलान, इस राज्य की 11 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी AIMIM 

बता दें कि 12 मार्च मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सैनी ने राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन वाला पत्र सौंपा था। एक दिन पहले ही अचानक मनोहर लाल खट्टर ने सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके कुछ घंटों बाद ही नायब सिंह सैनी ने नए सीएम के तौर पर शपथ ले ली थी।

 

मुख्यमंत्री सैनी ने सदन में बैठे पूर्व सीएम मनोहर लाल के कामों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार के सोच ईमानदार और काम दमदार रही है। मनोहर की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज नहीं फकीर हैं, मनोहर लाल जी देश की तकदीर हैं।

 

सीएम नायब सिंह सैनी ने विधानसभा सत्र को संबोधित किया। वह कहते हैं, ”मैं एक साधारण पारिवारिक पृष्ठभूमि से आता हूं, मेरे परिवार में कोई भी राजनीति में नहीं है। मैं सिर्फ बीजेपी का एक पार्टी कार्यकर्ता हूं और आज मुझे इतना बड़ा मौका दिया गया है। मुझे कहना होगा कि यह तभी संभव हो सकता है भाजपा जैसी पार्टी में…”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp