Are planning to increase stamina to go to the gym, so eat these foods

जिम जाने के लिए स्टैमिना बढ़ाने की कर रहे हैं प्लानिंग, तो खाएं ये फूड्स, मिलेगी एनर्जी

Eat These Foods To Increase Gym Stamina: आप भी जिम जाने के लिए स्टैमिना बढ़ाने की प्लानिंग कर रहे हैं  तो आप कुछ फूड्स का सेवन कर सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : July 28, 2022/2:23 pm IST

नई दिल्ली। Eat These Foods To Increase Gym Stamina: आजकल ज्यादातर लोग फिट रहने के लिए जिम जाते हैं। तो वहीं कुछ लोग जोश-जोश में जिम तो ज्वाइन कर लेते हैं लेकिन कुछ दिनों बाद इसे छोड़ भी देते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ज्यादातर लोगों में  स्टैमिना की कमी हो जाती है। वहीं शरीर में स्टैमिना नहीं है तो एक्सरसाइज करते समय सांस जल्दी फूलने लगती है। वहीं कुछ लोगो को सीढ़ियां चढ़ते वक्त थकान और घबराहट महसूस होने लगती है। ऐसे में अगर आप भी जिम जाने के लिए स्टैमिना बढ़ाने की प्लानिंग कर रहे हैं  तो आप कुछ फूड्स का सेवन कर सकते हैं।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

इन फूड्स का करे सेवन

बादाम

बादाम को पोषक तत्वों का खजाना माना जाता है। यदि आप रोजाना बादाम का सेवन करते हैं, तो इससे आपके शरीर की स्टैमिना बढ़ती है। वहीं हड्डियां भी मजबूत होती हैं इसके अलावा ब्लड शुगर भी कंट्रोल में रहता है।

कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम की निगाहें गोल्ड मेडल पर, इस खिलाड़ी ने बताया प्लान

कॉफी

कॉफी शरीर की थकान को दूर करने के लिए बेस्ट मानी जाती है। जी हां आपको जानकर हैरानी होगी कि कॉफी का सेवन करने से स्टैमिना भी बढ़ती है। बता दें कॉफी का सेवन करने से शरीर से एड्रेलिन हार्मोन रिलीज होती है जो मांसपेशियों में ब्लड को तेजी से पंप करने में मददगार साबित होती है। इसलिए जिम जाने वाले लोगों रोजाना 2 कॉफी जरूर पीना चाहिए।

केला

जब बात आती है वजन बढ़ाने की तो केले का नाम सबसे पहले आता है। लेकिन केला केवल बढ़ाने के ही काम नहीं आता है बल्कि इसमें पाया जाने वाला फाइबर और नैचुरल शुगर स्टैमिना को भी बढ़ाने में सहायता करता है। बता दें इसमें फॉलिक एसिड, विटामिन ए और विटामिन बी पाए जाते हैं जो शरीर को लंबे समय कर एनर्जी देते हैं।

और भी है बड़ी खबरें…