Aloe Vera Side Effects

Aloe Vera Side Effects: भूलकर भी इन लोगों को नहीं लगाना चाहिए एलोवेरा जेल, वरना डैमेज हो सकती है स्किन…

Aloe Vera Side Effects: भूलकर भी इन लोगों को नहीं लगाना चाहिए एलोवेरा जेल, वरना डैमेज हो सकती है स्किन

Edited By :   Modified Date:  May 8, 2024 / 10:02 PM IST, Published Date : May 8, 2024/10:02 pm IST

Aloe Vera Side Effects: विटामिन, मिनरल्स, फोलिक एसिड, आयरन, कैल्शियम, पोटैशियम समेत कई पोषक तत्वों से भरपूर एलोवेरा जेल हेल्थ और स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। तमाम ब्यूटी प्रोडक्ट्स में एलोवेरा जेल का इस्तेमाल होता है। इसके अलावा यह कई स्किन प्रॉब्लम्स से भी राहत दिलाने में कारगर है। स्किन के लिए एलोवेरा के फायदे अनेक हैं लेकिन कई लोगों को यह सूट नहीं करता है जिसकी वजह से अन्य परेशानियां होने लगती हैं।

Read more: Face To Face MP: मालवा का चुनावी मैदान… टिक पाएंगे कितने पहलवान? कांग्रेस बढ़ा रही हौसला, तो बीजेपी टारगेट कर रही 400 पार… 

यहां जानें किन लोगों को एलोवेरा का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए और इससे क्या नुकसान हो सकते हैं। एलोवेरा के ज्यादा इस्तेमाल से स्किन पर रैशेज, खुजली और रेडनेस की समस्या हो सकती है। यदि चेहरे पर बहुत ज्यादा एक्टिव पिंपल्स हैं तो एलोवेरा जेल लगाने से बचना चाहिए। इससे खुजली या एलर्जी की समस्या हो सकती है। ऑयली स्किन वालों को बहुत ज्यादा देर के लिए एलोवेरा जेल नहीं लगाना चाहिए, इससे छोटे-छोटे दाने निकल सकते हैं।

Read more: Lucky Dreams: अगर सपने में दिखाई दे मछली, तो समझ लें चमकने जा रही है किस्मत! 

Aloe Vera Side Effects: प्रेग्नेंट महिलाओं को डॉक्टर से सलाह लिए बिना एलोवेरा जेल का यूज नहीं करना चाहिए, ऐसे समय में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत होती है। पांच-सात साल से कम उम्र के बच्चों के चेहरे पर भी एलोवेरा जेल नहीं लगाना चाहिए, एलर्जी होने का खतरा रहता है। यह खबर सामान्य जानकारियों पर आधारित है। अपने ब्यूटी रूटीन में बदलाव करने से पहले स्किन एक्सपर्ट से सलाह जरूर ले लें।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers