DA Hike 3 percent in Himachal Pradesh

DA Hike : कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए खुशखबरी! यहां के CM ने 3 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता, खातों में राशि जारी करने का दिया आदेश

DA Hike 3 percent in Himachal Pradesh : राज्य में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता अब 31 से बढ़कर 34 फीसदी हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2023 / 02:40 PM IST, Published Date : April 15, 2023/2:24 pm IST

DA Hike 3 percent in Himachal Pradesh : शिमला।  उत्तर भारत में स्थित, हिमाचल प्रदेश पर्यटन के मामले में भारत के सबसे खूबसूरत स्थलों में से एक है। बर्फ से लदे क्षेत्र के रूप में जाना जाता है, इसकी अर्थव्यवस्था भारत में तीसरी सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है और प्रति व्यक्ति आय के मामले में चौथा उच्चतम राज्य है।

read more : Himachal Pradesh Day 2023 : आज है हिमाचल प्रदेश दिवस, प्राकृतिक सौंदर्य से घिरा है राज्य, PM मोदी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई 

DA Hike 3 percent in Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश के 76वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सरकारी कर्मचारियों, अधिकारियों और पेंशनरों को बड़ी सौगात दी है। शनिवार को लाहौल-स्पीति जिला में साढ़े 12 हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित काजा में आयोजित राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों, कर्मचारियों और पेंशनरों को तीन फीसदी महंगाई भत्ते की किश्त जारी करने का ऐलान किया।

read more : “कांग्रेस ने माचिस को दी आग बुझाने की जिम्मेदारी”, बीजेपी के मंत्री ने साधा निशाना, जानें पूरा मामला 

DA Hike 3 percent in Himachal Pradesh : यह महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2022 से देय होगा। राज्य में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता अब 31 से बढ़कर 34 फीसदी हो गया है। CM ने कहा कि महंगाई भत्ता बढ़ने से 2.18 लाख कर्मचारी और 1.90 लाख पेंशनर लाभान्वित होंगे।

read more : विद्युत जामवाल और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बीच छिड़ी जंग, एक्टर्स के फैंस बोले – 12 मई को देख लेंगे… 

 

DA Hike 3 percent in Himachal Pradesh : उन्होंने कहा कि इससे सरकारी कोष पर 500 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्पीति घाटी की 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को प्रथम चरण में जून महीने से 1500 रुपये की मासिक सम्मान राशि देने की भी घोषणा की।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें