Subsidy of 25 thousand rupees will be available on buying e-scooty

छात्राओं की बल्ले बल्ले! ई-स्कूटी खरीदने पर मिलेगी 25 हजार रुपए की सब्सिडी, इस प्रदेश के सीएम ने किया बड़ा ऐलान

Subsidy of 25 thousand rupees will be available on buying e-scooty: छात्राओं को ई-स्कूटी की खरीदने पर 25,000 रुपये की सब्सिडी मिलेगी।

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2023 / 08:01 PM IST, Published Date : March 17, 2023/7:46 pm IST

Subsidy of 25 thousand rupees will be available on buying e-scooty:  शिमला। आज हिमाचल प्रदेश के नए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को अपने कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 53,413 करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया है। इस बजट में सीएम ने कई बड़े और अहम घोषणाएं की हैं। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बजट में 25 हजार विभिन्न कार्यात्मक पदों को भरने की घोषणा है। स्वास्थ्य विभाग, तकनीकी शिक्षा, शिक्षा, पशुपालन, शहरी विकास, पंचायतीराज, जल शक्ति, बिजली बोर्ड, ग्रामीण विकास विभाग आदि में पद भरे जाएंगे। इनता ही नहीं प्रदेश की छात्राओं को भी बजट में कई घोषणाएं की है।

read more : तालाब में डूबने से बच्चे की हो गई थी मौत, ऐसा करने से जान में आई जान, पंडित मिश्रा का हैरान करने वाला वीडियो वायरल 

ई-स्कूटी की खरीदने पर मिलेगी 25000 रुपये की सब्सिडी

Subsidy of 25 thousand rupees will be available on buying e-scooty : सीएम ने महिलाओं के लिए ‘मुख्यमंत्री विधवा व ‘एक नारी सहायता योजना’ की घोषणा की। प्रदेश की छात्राओं के लिए प्रदेश सरकार ने भी घोषणा की है। प्रदेश सरकार ने ई-स्कूटी की खरीदने के लिए 25,000 रुपये की सब्सिडी प्रदान करने भी बजट में घोषणा की गई। यह छात्राओं के लिए बड़ी घोषणा है। इतना ही नहीं इस घोषणा से छात्राओं को परिवहन में नई उप​लब्धि हासिल होगी।

read more : Panna news: भाजपा नेत्री सहित चार पर FIR दर्ज, इस मामले में मनहर महिला समिति ने लगाए गंभीर आरोप 

शिक्षा पर खर्च किए जाएंगे 68 करोड़ रुपये

सीएम ने बजट पेश करते हुए शिक्षा के लिए भी घोषणा की है। सीएम ने ‘राजीव गांधी डे बोर्डिंग’ स्कूल खोलने की भी घोषणा की। सरकारी स्कूलों में टाट पर बैठने वाले बच्चों के लिए 40 हजार डेस्क दिए जाएंगे। बच्चों की एजुकेशन पर 68 करोड़ रुपये खर्च कर उन्हें तकनीकी शिक्षा दी जाएगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें