Rajya Sabha candidate Harsh Mahajan wins in Himachal Pradesh

Rajya Sabha Chunav Result 2024 : हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP के हर्ष महाजन जीते राज्यसभा का चुनाव, कार्यालय में जश्न का माहौल

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा उम्मीदवार हर्ष महाजन जीते!Rajya Sabha candidate Harsh Mahajan wins in Himachal Pradesh

Edited By :   Modified Date:  February 27, 2024 / 08:24 PM IST, Published Date : February 27, 2024/8:10 pm IST

Rajya Sabha candidate Harsh Mahajan wins in Himachal Pradesh : शिमला। हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा की एकमात्र सीट के लिए मंगलवार को हुए चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। हिमाचल प्रदेश के नजीजों ने सभी को हैरान करके रख दिया है। बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवार का एक समान 34-34 वोट मिले हैं। इस चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों ने क्रोस वोटिंग की। जिससे हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। एक समान वोट मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। हिमाचल प्रदेश में बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन की जीत हुई है।

read more : Actress Jaya Prada : मुश्किलों में फंसी मशहूर फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा, एमपी-एमएलए कोर्ट ने किया फरार घोषित, जानिए पूरा मामला 

Rajya Sabha candidate Harsh Mahajan wins in Himachal Pradesh : हर्ष महाजन की जीत के बाद हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि “इतना भारी बहुमत होने के बावजूद कांग्रेस राज्यसभा सीट हार गई… मैं हर्ष महाजन को एक बार फिर बधाई देता हूं…” हिमाचल प्रदेश के एलओपी जयराम ठाकुर कहते हैं, “हम सही कह रहे हैं कि इस जीत को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के सीएम को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए… महज एक साल के भीतर ही विधायकों ने उनका साथ छोड़ दिया है।” प्रदेश बीजेपी ने दावा किया है कि उनके उम्मीदवार हर्ष महाजन चुनाव जीत गये हैं।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश राज्यसभा सीट का चुनाव फंस गया था। दरअसल बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही उम्मीदवारों को 68 विधायकों में से 34-34 वोट मिले। बीजेपी पोलिंग एजेंट हेलीकॉप्टर के माध्यम से वोटिंग के लिए लाए गए बीमार कांग्रेस विधायक सुदर्शन बबलू के वोट को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए वोट रद्द करवाने की मांग पर अड़े। फिर मामला इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया को भेजा गया। जिसमें पर्ची निकाली गई और उसमें जीत हुई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp