cheated a woman of lakhs in the name of activating SIM

Saranggarh News: साइबर ठगों की नई चालबाजी, सिम एक्टिवेट करने के नाम पर महिला से की लाखों की ठगी

Saranggarh News: साइबर ठगों की नई चालबाजी, सिम एक्टिवेट करने के नाम पर महिला से की लाखों की ठगी

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2023 / 01:48 PM IST, Published Date : October 19, 2023/1:48 pm IST

मेघनाथ भारती, सारंगढ़:

Cyber Thugs: जहां टेक्नोलॉजी ने हमारा जीवन आसान बनाया है वहीं इसके कुछ नुकसान भी हैं जो हमें झेलने पड़ते हैं। डिजिटलाइजेशन के दौर में हर चीज हमसे सिर्फ एक क्लिक की दूरी पर है। डिजिटलाइजेशन का नुकसान सारंगढ़ के ग्राम पंचायत उलखर में रहने वाले रामेश्वर सिंह खुराना को उठाना पड़ा है।

Read More: Mizoram AAP Candidates List: आम आदमी पार्टी की पहली सूची जारी, इन 4 उम्मीदवारों को उतारा चुनावी मैदान में…

सिम एक्टिव के नाम पर मांगे पैसे

दरसल रामेश्वर दास की पत्नी के पास मंगलवार को तकरीबन 11 बजे एक फोन आया फोनकर्ता ने कहा कि वो जिओ से बोल रहा है और उसका नम्बर जल्द बंद हो जाएगा। इस लिए KYC अपडेट करना पड़ेगा। गृहणी महिला ने भी उसकी बातों को सच समझा और एनी डेस्क के माध्यम से अपने मोबाईल के ऑपरेट को फ्रोड करता से साझा कर दी, उसके बाद फ्रोड करता ने सिम एक्टिव के नाम पर पांच रुपए एक एकाउंट पर डालने के लिए कहा और महिला ने वैसे ही किया। थोड़ी देर में महिला के अकाउंट से दो तीन किस्त में लगभग दो लाख 62 हजार फ्रोड करता ने उड़ा दिए।

Read More: How to Become Rich: अमीर कैसे बने..? मालामाल बनने के लिए इस दिवाली अपनाएं ये आसान टिप्स 

मामले की शिकायत करने पहुंचे थाने

Cyber Thugs: मामले की जानकारी जैसे ही महिला के पति को हुई तो वो तुरंत अपने नजदीकी बैंक शाखा पहुंचा जहां उसने अपने साथ हुए ऑनलाइन ठगी की पूरी घटना को बताया, जिसके बाद बैंक वालों ने उसे कुछ नम्बर बताए और उस नंबर पर फोन कर के शिकायत करने की बात कहीं। पीड़ित ने मामले की शिकायत सारंगढ़ सिटी कोतवाली में भी की है। वही सारंगढ़ सिटी कोतवाली थाना प्रभारी कलीम हक ने बताया की महिला के साथ हुए ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है।मामले में FIR किया जा रहा है,साथ ही जिस नम्बर से ठग ने घटना को अंजाम दिया है, और जिस अकाउंट पर पैसे गए है। इन सभी चीजों का तस्दीक किया जा रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers