Holi Skin Care: होली खेलने से पहले त्वचा पर लगा लें ये खास चीजें, नहीं होगा स्किन डैमेज का खतरा... | Skin Care on Holi

Holi Skin Care: होली खेलने से पहले त्वचा पर लगा लें ये खास चीजें, नहीं होगा स्किन डैमेज का खतरा…

Skin Care on Holi: होली के रंगों के कारण स्किन डैमेज होने का डर भी लगा रहता है। होली खेलने से पहले त्वचा पर लगा लें ये चीजें, नहीं होगा स्किन डैमेज

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2024 / 09:43 PM IST, Published Date : March 19, 2024/9:43 pm IST

Skin Care on Holi: होली के त्योहार के लिए अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। जैसा कि सभी जानते हैं इस साल 25 मार्च को होली मनाई जाएगी। होली को रंगों का त्योहार कहा जाता है। होली में रंग-गुलाल से खेलने में सभी को खूब मजा आता है। लेकिन होली के रंगों के कारण स्किन डैमेज होने का डर भी लगा रहता है। खासकर महिलाओं और बच्चों में स्किन की समस्या ज्यादातर देखी जाती है। होली में खेले जाने वाले रंगों में हानिकारक केमिकल्स होते हैं, जो स्किन को बुरी तरह नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Read more: Hot Sexy Video: हॉट मॉडल ने फिर मचाया तहलका, बंद कमरे में फैंस देख रहे ये सेक्सी वीडियो… 

इसके कारण स्किन पर रेडनेस, जलन, खुजली, ड्राइनेस और पिंपल्स जैसी समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे में, अगर आप होली के रंगों से अपनी स्किन का बचाव करना चाहते हैं, तो होली खेलने से पहले चेहरे पर कुछ चीजों को अप्लाई करें। होली खेलने से पहले आपको अपने चेहरे पर कुछ चीजों को जरूर लगाना चाहिए, ताकि रंगों से स्किन को नुकसान न पंहुचे।

नारियल का तेल

आप रात को सोने से पहले चेहरे पर नारियल का तेल लगा सकते हैं। इसके लिए फेस वॉश कर लें और फिर नारियल के तेल को चेहरे पर लगाकर कुछ देर मसाज करें। यह स्किन को मॉइस्चराइज करता है और चेहरे को ग्लोइंग बनाने में भी मदद करता है।

पेट्रोलियम जेली

होली खेलने से पहले आप अपने चेहरे पर पेट्रोलियम जेली भी अप्लाई कर सकते हैं। इससे होली का रंग आसानी से निकल जाएगा। साथ ही, यह स्किन को ड्राई होने से भी बचाएगी।

मॉइश्चराइजर

होली खेलने से पहले आपको अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाना चाहिए। इसे लगाने आपकी स्किन पर एक प्रोटेक्शन लेयर बन जाएगी और होली के रंगों से त्वचा को नुकसान नहीं होगा। साथ ही, इससे स्किन में नमी भी बनी रहती है।

Read more: Cyber Fraud: कहीं आप भी तो नहीं हो रहे इन मीठी आवाजों के दीवानें, पड़ सकता है भारी, हो सकता है आपका खाता खाली.. 

सनस्क्रीन

अगर आप होली खेलने जा रहे हैं, तो त्वचा पर सनस्क्रीन जरूर लगा लें। इसे लगाने से त्वचा का धूप से बचाव होता है और टैनिंग की समस्या नहीं होती। साथ ही, होली के हानिकारक रंगों का अधिक असर भी नहीं होता।

एलोवेरा

Skin Care on Holi: होली खेलने से पहले आप अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल भी लगा सकते हैं। यह त्वचा को रंगों से होने वाले नुकसान से बचाता है। साथ ही, स्किन को मॉइस्चराइज भी करता है। इसके लिए आप चेहरे पर एलोवेरा जेल की एक परत लगाएं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp