PIB Fact Check on National Madrassa Board

Fact Check : भारत सरकार के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय से संबद्ध है राष्ट्रीय मदरसा बोर्ड ? पीआईबी फैक्ट चेक ने बताया सच

PIB Fact Check : स्कूल शिक्षा के लिए राष्ट्रीय मदरसा बोर्ड भारत सरकार के तहत अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय से संबद्ध है?

Edited By :   Modified Date:  August 5, 2023 / 06:07 PM IST, Published Date : August 5, 2023/6:04 pm IST

नई दिल्ली। आज सोशल मीडिया पर कई जानकारियां फर्जी आ रही है। जिसका लोग तुरंत की विश्वास कर लेते हैं। हालही में मदरसा बोर्ड को लेकर एक अफवाह फैलाई जा रही है। जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि नेशनल मदरसा बोर्ड फॉर स्कूल एजुकेशन से जुड़ा है। बता दें कि ऐसी खबरों को लेकर सभी लोग सतर्क रहें। इतना ही नहीं कई जानकारियां तो ऐसी हैं जिनमें लगता है कि ये सरकार द्वारा आई हैं लेकिन वह भी फर्जी रहती हैं।

read more : Rain Alert : UP सहित इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बदरा, जानें आपके शहर का हाल 

स्कूल शिक्षा के लिए राष्ट्रीय मदरसा बोर्ड भारत सरकार के तहत अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय से संबद्ध है? PIB फैक्ट चेक से पता चलता है सच… PIB द्वारा किए गए फैक्ट चेक के अनुसार, उपर्युक्त संगठन भारत सरकार (जीओआई) से संबद्ध नहीं है। पीआईबी ने फर्जी दावे को खारिज करते हुए कहा ऐसी वेबसाइटों पर कभी भी निजी जानकारी का खुलासा न करें।

read more : MP news: एमपी में बारिश का कहर.. देखते ही देखते भरभराकर गिरी दो मंजिला इमारत, वीडियो वायरल 

वह नेशनल मदरसा बोर्ड फॉर स्कूल एजुकेशन अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय से जुड़े होने का दावा कर रहा है। राष्ट्रीय मदरसा बोर्ड ने भी मदरसा शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। हालाँकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राष्ट्रीय मदरसा बोर्ड फॉर स्कूल एजुकेशन अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय से संबद्ध नहीं है। PIB द्वारा की गई तथ्य जांच के अनुसार, उपर्युक्त संगठन भारत सरकार (जीओआई) से संबद्ध नहीं है। पीआईबी ने फर्जी दावे को खारिज करते हुए कहा, “ऐसी वेबसाइटों पर कभी भी निजी जानकारी का खुलासा न करें।”

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers