Corona spreading rapidly in Bastar division of Chhattisgarh

CG Corona update: छत्तीसगढ़ के इस संभाग में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, कलेक्टर ने जारी किए ये आवश्यक निर्देश

छत्तीसगढ़ के इस संभाग में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना Corona is spreading rapidly in this division of Chhattisgarh

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 10:52 AM IST, Published Date : April 22, 2023/10:50 am IST

Corona spreading rapidly in Bastar division of Chhattisgarh: जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के साथ-साथ बस्तर संभाग में फिर से कोरोना की रफ्तार बढ़ी है सबसे ज्यादा कोंडागांव जिले में जबकि बीजापुर सुकमा दंतेवाड़ा जिलों में ना के बराबर मामले सामने आए हैं 2019 से 2022 तक बस्तर के 3 लाख से अधिक लोगों की जांच में 24142 पॉजिटिव मरीज मिले थे।

READ MORE: डबल मनी का झांसा देकर दो सौ लोगों से की करोड़ों रुपयों की ठगी, ऐसे पुलिस के जाल में फंसा 

इस साल पिछले पखवाड़े भर के अंदर 88 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमित मरीज लगातार मिलने से स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। सप्ताह भर के अंदर दो लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई है। हालांकि मौत का कारण कुछ और बताया जा रहा है, लेकिन दोनों ही मरीज को रोना संक्रमण की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुए थे। इसमें एक मरीज बकावंड विकासखंड जिसे जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, उसकी मौत हुई है।

READ MORE: ऐसे शौख पूरे करने के लिए बुजुर्ग महिला को बनाया था निशाना, पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी 

एक अन्य मरीज जगदलपुर से रायपुर एम्स में उपचार के लिए भेजा गया था, लेकिन यहां उनकी मौत हो गई। 2 मौतों के बाद बस्तर कलेक्टर चंदन कुमार ने कोरोना नियंत्रण की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। अब तक बस्तर के 1 लाख लोग बूस्टर डोज़ ले चुके हैं और बस्तर जिले में 2020 से 2022 के बीच कोरोना संक्रमित 271 लोगों की मौत हो चुकी है। IBC24से नरेश मिश्रा की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 
Flowers