बाल झड़ना कैसे रोकेंBaal Jhadna Kaise Roke : बालों के झड़ने से हैं परेशान? आज ही अपनाएं ये घरेलू तरीका, कुछ ही दिनों मिलेगा परिणाम |Baal Jhadna Kaise Roke

Baal Jhadna Kaise Roke : बालों के झड़ने से हैं परेशान? आज ही अपनाएं ये घरेलू तरीका, कुछ ही दिनों मिलेगा परिणाम

Baal Jhadna Kaise Roke : बालों के झड़ने से हैं परेशान? आज ही अपनाएं ये घरेलू तरीका, कुछ ही दिनों मिलेगा परिणाम

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2024 / 09:40 PM IST, Published Date : April 23, 2024/9:40 pm IST

Baal Jhadna Kaise Roke : देश में इन दिनों आधे से ज्यादा लोग झड़के हुए बालों से परेशान हैं। महंगे प्रोडक्टेस का इस्तेमाल करने के बाद भी इस समस्या से छूटकारा नहीं मिल पा रहा है। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो हम आपको यहां कुछ बेहतरीन टिप्स देने जा रहे हैं जिससे न तो आपके बाल ड्राई होंगे और न ही बालों की चमक कम होगी। आइए जानते हैं…

झड़ते बालों से कैसे छूटकारा पाएं (Baal Jhadna Kaise Roke)

बालों की जड़ों में लगाएं मेथी के बीज

मेथी के बीज की मदद से झड़ते बालों की समस्‍या को आसानी से दूर कर सकता है। इसके लिए आप दो से तीन चम्‍मच मेथी दाना लें और उसे पानी में रातभर भिगोकर रख दें। फिर सुबह इसे पीस लें और बालों की जड़ों में लगाएं। आधे घंटे बाद बालों को धो लें।

बालों की जड़ों पर लगाएं प्‍याज का रस

बालों को झड़ने से रोकने के लिए लाल प्‍याज छीलकर पीस लें और इस पेस्‍ट को बालों की जड़ों पर लगाएं। लगभग आधे घंटे बाद बाल को धो लें। इससे आपके बाल की स्‍कैल्‍प हेल्‍दी होंगे साथ ही ब्‍लड सर्कुलेशन अच्‍छा होगा।

Read more: Ghee for Hair: बालों में लगाएं देसी घी, मिलेंगे जबरदस्त फायदे

तेल में करी पत्ता मिलाकर करें मसाज

करी पत्‍ता बालों की जड़ों को आसानी से मजबूत करने का काम करता है। इसके लिए आप नारियल तेल गर्म करें और उसमें एक मुट्टी करी पत्‍ता डालकर पकाएं और तेल जब काला हो जाए तो इसे छानकर ठंडाकर सिर में लगाएं। यह बालों को झड़ने से रोकेगा।

बालों में लगाएं अंडा

अंडा बालों को तेजी से मजबूत और चमकीला बनाने का काम करता है। इसे इस्‍तेमाल करने के लिए आप एक कटोरी में अंडे का सफेद हिस्‍सा डालें और इसे फेट लें। अब इसे बालों की जड़ों पर लगाएं। फिर 15 मिनट बाद बाल अच्‍छी तरह धो लें। इससे बाल झड़ना कम हो जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp