Tea Side Effects

Tea Side Effects: सुबह चाय की चुस्की का मजा लेने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, सेहत पर पड़ सकता है भारी

Tea Side Effects: सुबह चाय की चुस्की का मजा लेने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, सेहत पर पड़ सकता है भारी

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2023 / 03:12 PM IST, Published Date : December 16, 2023/3:12 pm IST

Tea Side Effects: भारत में प्रायः लोगों के दिन की शुरुआत चाय की चुस्की के साथ होती है। ठंड और बारिश के मौसम में बॉलकनी के किनारे बैठक चाय की चुस्की के साथ मौसम का मजा लेने में लोगों को बड़ा मजा आता है। कुछ तो चाय के इस कदर दीवाने होते हैं, कि दिन हो या रात चाय के लिए वो कोई समय नहीं देखते। ऐसे में अगर आप भी चाय लवर हैं और अपने दिन की शुरुआत सुबह चाय के साथ करते हैं तो इससे पहले जान लें की कहीं आप कुछ गलतियां तो नहीं कर रहे।

Gastric Cancer Symptoms in Women: महिलाओं में 60 साल की उम्र के बाद बढ़ सकता है इस बीमारी का खतरा, समय रहते पहचान लें ये लक्षण

चाय पीते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां

भूलकर भी न पिएं खाली पेट चाय

अगर आप खाली पेट चाय पीते हैं तो ये आदत आज ही बदल लें। ऐसा करने से सेहत पर बेहद ही बुरा असर पड़ता है और पेट में जलन और एसिडिटी जैसी परेशानी हो सकती है।

चाय के साथ पानी का सेवन ना करें

चाय के साथ किसी भी ठंडी चीज या पानी का सेवन न करें। ऐसा करने से पाचन पर काफी बुरा असर पड़ सकता है और एसिडिटी व गैस की समस्या पैदा कर सकती है।

खाने-पीने की चीजों के साथ ना पिएं चाय

आपको खाने-पीने की किसी भी चीज के साथ चाय नहीं पीनी चाहिए, या तो आप चाय से पहले कुछ खा लें या फिर चाय के बाद। इन चीजों का ध्यान ना रखने से सिर में परेशानी हो सकती है।

Read More: Drink For Burn Belly Fat : मात्र एक हफ्ते के अंदर गायब हो जाएगी आपकी लटकती तोंद, बस चाय की जगह पीना होगा ये पानी

प्लास्टिक कप में ना पिएं चाय 

अगरआप प्लास्टिक की कप या मग में चाय पीते हैं तो ये आदत भी आज ही बदल लें। ऐसा करने से शरीर में कई बीमारियों का डेरा हो जाता है और आपकी सेहत भी खराब हो सकती है।

चाय के साथ नींबू ना खाएं

चाय के साथ नींबू या नींबू के रस मिली हुई चीजों का सेवन आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए। इससे आपको एसिडिटी और डायरेशन की परेशानी हो सकती है।

(Disclaimer: यह आर्टिकल केवल जानकारी के लिए है। दिए गए सुझाव पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp