Drink For Burn Belly Fat

Drink For Burn Belly Fat : मात्र एक हफ्ते के अंदर गायब हो जाएगी आपकी लटकती तोंद, बस चाय की जगह पीना होगा ये पानी 

Drink For Burn Belly Fat : मात्र एक हफ्ते के अंदर गायब हो जाएगी आपकी लटकती तोंद, बस चाय की जगह पीना होगा ये पानी 

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2023 / 03:51 PM IST, Published Date : December 14, 2023/3:51 pm IST

Drink For Burn Belly Fat: क्या आप भी अपने पेट की लटकती हुई चर्बी से परेशान हैं और कई प्रयासों के बाद भी उसे घटा नहीं पा रहे हैं… तो नीचे दिए गए कुछ उपाय आप फॉलो कर सकते हैं। इससे एक हफ्ते के अंदर ही असर दिखने लगेगा। आजकल के लाइफस्टाइल के चलते लोगों को खान-पान में सही ढंग से ध्यान नहीं दिया जाता। ऐसे में जो लोग अपना वजन और पेट की चर्बी घटाने की सोचते हैं उन्हें रोजाना सुबह चाय की जगह कुछ हेल्दी पेय पदार्थों का सेवन करना चाहिए। आइए जानते हैं..

Read More: Read More: How to Reduce Belly Fat: पेट की लटकती चर्बी और बढ़ते हुए वजन से हैं परेशान, आज ही फॉलो करें ये टिप्स

पेट की चर्बी घटाने के लिए पिएं ये पानी

अदरक का पानी

अदरक में जिंजरोन और शोगोल्स नामक दो यौगिक काफी ज्यादा मात्रा में पाए जाते हैं। ऐसे में अगर आप रोजाना खाली पेट इसका सेवन करेंगे तो आपके पेट की चर्बी कम हो जाएगी। बस इसे पीने के लिए अदरक को कद्दूकस करके पानी में डालकर उबाल लें और रोजाना चाय की जगह सेवन करें।

हल्दी का पानी

हल्दी न केवल मसाले बल्कि औषधिय गुणों से भी भरपूर रहता है। हल्दी में एंटी इंफ्लामेटरी गुण होते हैं। इसके पानी के सेवन से शरीर का वजन कम करने में मदद मिलती है। हल्दी का पानी पाचन में मदद करता है, मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देता है और सूजन को कम करने में भी मदद कर सकता है।

Read More: Health Tips: उंगलियों के नाखून बार-बार टूटना इन बीमारियों का देती है संकेत, जानिए कैसे पहचानें

दालचीनी का पानी

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp