​Aprajita Phool Ke Upay

अपराजिता के फूलों के इन उपायों से मिलती है मां लक्ष्मी और शनिदेव की कृपा, नहीं होगी पैसों की कमी…

Aparajita flower helps in getting wealth अपराजिता के फूल के आसान उपाय से आपको न सिर्फ धन से जुड़ी समस्या से मुक्ति मिलती है|

Edited By :   Modified Date:  April 28, 2023 / 10:27 PM IST, Published Date : April 28, 2023/10:27 pm IST

​Aprajita Phool Ke Upay : अपराजिता फूल का प्रयोग तंत्र क्रियाओं में भी किया जाता है। यह एक लता पौधा है, जिसके फूल नीले व सफेद रंग के होते हैं। नीले फूल को शनिदेव और सफेद फूल को मां लक्ष्मी कहा जाता है। इस पौधे का ज्यादातर प्रयोग मां लक्ष्मी और शनिदेव की पूजा में किया जाता है। तंत्र शास्त्र में इस पौधे को भगपुष्पी और योनीपुष्पा कहा जाता है। इसका प्रयोग तंत्र मंत्र और टोने टोटके में बहुत किया जाता है।

अपराजिता की जड़, लता और फूलों को अभिमंत्रित करते भूत प्रेत की बाधाओं की समस्याओं के साथ ग्रह दोषों का निवारण किया जाता है। ऐसा वास्तु दोष या फिर ग्रह दोषों के कारण हो सकता है। कुछ आसान उपायों को करने से आपके जीवन से धन से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती है। अपराजिता के फूल के आसान उपाय से आपको न सिर्फ धन से जुड़ी समस्या से मुक्ति मिलती है, बल्कि तरक्की के मार्ग भी खुलते हैं।

Read more: डायबिटीज पेशेंट भी ले सकते हैं गर्मी में आम का स्वाद, बस जान लें ये सही तरीका… 

इस उपाय से नकारात्मक ऊर्जा होती है दूर

अगर आपको लगता है कि घर में नकारात्मक ऊर्जा है और उसकी वजह से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो अपराजिता फूल का यह तांत्रिक उपाय मदद कर सकता है। इसके लिए आप शनिवार के दिन सफेद फूल वाले अपराजिता की जड़ लेकर आएं और उसे नीले कपड़े में बांधकर घर के मेन गेट पर टांग दें। ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है।

इस उपाय से नौकरी में होती है अच्छी उन्नति

काफी प्रयास करने के बाद आपको नौकरी नहीं मिल रही या नौकरी में परेशानी आ रही है तो अपराजिता का यह उपाय बेहद कारगर साबित होगा। इसके लिए आप शनिवार के दिन अपराजिता के फूल तोड़कर हनुमानजी के चरणों में चढ़ाएं और फिर उनमें से कुछ अपने पास रख लें। इसके साथ ही बुधवार के दिन 11 अपराजिता के फूल मां दुर्गा को चढ़ाएं। ऐसा करने से नौकरी में मिलने में जल्द सफलता मिलेगी और करियर में तरक्की के अच्छे योग बनते हैं।

इस उपाय से विवाह संबंधी समस्या होती है दूर

जिनका विवाह नहीं हो रहा है या फिर कोई ना कोई बाधा आने से विवाह टूट जाता है तो वह व्यक्ति सिद्ध योग में एक सुनसान जगह पर जाएं या फिर शनिवार के दिन अनार की लकड़ी से जमीन खोदकर नीले रंग के 11 अपराजिता के फूलों को अभिमंत्रित करके दबा दें। ध्यान रहे कि ऐसा करते समय कोई आपको देखे ना। ऐसा करने से विवाह संबंधित जो भी अड़चन आ रही हैं तो वह दूर हो जाती हैं।

Read more: दवाइयों के दामों में बड़ा इजाफा! कीमत जानकर लोगों के छूट रहे पसीने, बेकाबू हुई महंगाई… 

इस उपाय से आर्थिक समस्या होती है दूर

​Aprajita Phool Ke Upay : अगर आपको धन संबंधित समस्या का सामना करना पड़ रहा है और मेहनत का फल भी नहीं मिल रहा है तो आप अपराजिता का यह टोटका आजमा सकते हैं। इसके लिए आप किसी शुभ मुहूर्त व योग में अपराजिता की जड़ लेकर आएंगे और उसे किसी चांदी की डिबिया में बंद करके कुछ दिन के लिए घर के पूजा स्थान पर रख दें और रोज पूजा करें। इसके बाद डिबिया को धन के स्थान पर रख दें, ऐसा करने से आर्थिक समस्या दूर होती है और धन में बचत भी होने लगती है।

इस उपाय से गरीबी दूर करने का उपाय

कड़ी मेहनत करने के बाद भी घर में बरकत नहीं हो रही है तो हर शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के साथ अपराजिता के फूल की भी पूजा करें। साथ ही माता लक्ष्मी को भी अपराजिता के फूल अर्पित करें। फिर इन फूलों को लाल कपड़े में बांधकर धन के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आर्थिक समस्या दूर होती है और कर्ज में भी कमी आती है। इसके साथ ही मोक्षदा एकादशी का व्रत रखकर भगवान कृष्ण को अपराजिता के नीले फूल चढ़ाने से गरीबी दूर होती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers