Weight Loss Tips

Weight Loss Tips: ये डाइट रूल फॉलो कर 108 किलो की लड़की ने घटाया 47 किलो वजन, आप भी एक बार जरूर आजमाएं

Weight Loss Tips: ये डाइट रूल फॉलो कर 108 किलो की लड़की ने घटाया 47 किलो वजन, आप भी एक बार जरूर आजमाएं

Edited By :   Modified Date:  January 19, 2024 / 03:11 PM IST, Published Date : January 19, 2024/3:07 pm IST

Weight Loss Tips: क्या आप भी अपने बढ़े हुए वजन और पेट की चर्बी से परेशान हैं? दरअसल, आजकल हर कोई अपने बढ़ने वजन और शरीर में आई चर्बा से परेशान है। पेट में बढ़ती चर्बी के कारण कई लोगों को शर्मिंदगी महसूस भी होती है। ऐसे में वो कई तरह के तरीके आजमाते हैं। वजन घटाने के लिए लोग अपने खान-पान में भी काफी परहेज करते हैं। हालांकि वजन कम करने के लिए उन्हें अपनी मन पसंदीदा खाने की चीजें भी छोड़नी पड़ती है। लेकिन इसका असर भी जल्द देखने मिल जाता है।

Read More: Weight Loss Tips: सर्दियों के मौसम में रोजाना सुबह खाली पेट पीएं ये पानी, कुछ ही दिन में कम हो जाएगा बढ़ा हुआ वजन

ऐसा ही कुछ हुआ इंग्लैंड की रहने वाली 27 साल की बेथ फेल्टन के साथ। बेथ फेल्टन रोजाना इतनी शराब पीती थी कि खाना ही भूल जाती थी। बेथ ने शराब पीने की सारी हदें पार कर दी थीं फिर उसे पता लगा कि उसका वजन 24 की उम्र में ही 100 किलो से ऊपर यानी 107 किलो हो गया है तो वो परेशान हो गई। बेथ को रेड फ्लैग्स दिखने लगे तो उसने एक ग्रुप ज्वाइन किया जहां उसे बैलेंस डाइट, फिजिकल एक्टिविटी और वजन कम होने की प्रक्रिया बताई गई। वेट लॉस प्रोसेस जानने के बाद जब बेथ ने उन तरीकों को अपने ऊपर लागू किया तो उसका वजन धीरे-धीरे कम हो गया।

Read More: Weight Loss Diet: वजन घटाने के लिए सिर्फ फल और सब्जी खाने वाले सावधान! सेहत को पहुंचा सकता हैं नुकसान, जानिए कैसे

बेथ ने सबसे बड़ी चीज जो छोड़ी थी वो है शराब, जी हां बेथ को अपने बढ़ते वजन को कम करने के लिए अपनी मन पसंदीदा चीज शराब पीनी ही छोड़ दी। बता दें, कि शराब में ब्लैंक कैलोरी होती है जो शरीर को एक्स्ट्रा कैलोरी प्रदान करती हैं। शराब में ना कोई न्यूट्रिशन होता है और ना ही कोई विटामिन। इसमें मौजूद एक्स्ट्रा कैलोरी से वजन बढ़ जाता है। वहीं, ऐल्कोहल बॉडी को डिहाइड्रेट भी कर देती है। इससे शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती ह। इसलिए जो लोग अपना वजन कम करना चाह रहे हैं उन्हें शराब के सेवन से बचना चाहिए।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers