Seeing in Dreams

Seeing in Dreams: सपने में दिखाई दें ये 7 चीजें, तो सम​झिए जल्द खुलने वाली है आपकी किस्मत, रोतों रात हो जाएंगे मालामाल…

Seeing in Dreams: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने भविष्य का संकेत होते हैं। इनमें से कुछ सपने अच्छे दिनों तो कुछ सपने संकट की तरफ इशारा करते हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2023 / 10:11 PM IST, Published Date : December 27, 2023/10:11 pm IST

Seeing in Dreams: धनवान बनने का सपना आप भी देखते हैं तो खुली आंखों की बजाय नींद में इन सपनों को देखने की चाहत कीजिए। स्वप्नशास्त्र के अनुसार इन सपनों का संबंध आपके जीवन की खुशी से है। इन सपनों के दिखने से व्यक्ति को जल्दी धन लाभ और उन्नति मिलती है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने भविष्य का संकेत होते हैं। इनमें से कुछ सपने अच्छे दिनों तो कुछ सपने संकट की तरफ इशारा करते हैं।

हालांकि, सपने सुखद और डरावने दोनों हो सकते हैं, लेकिन हकीकत में इनका अर्थ अलग-अलग हो सकता है। आज कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताएंगे, जो काफी शुभ माने जाते हैं। इनको देखने से जिंदगी बदल जाती है। भाग्य साथ देने लगता है और धन लाभ के योग बनने लगते हैं।

Read more: Lok Sabha Election 2024: अब ’24’ की बारी… Congress की नई तैयारी! क्या राहुल की ‘भारत न्याय यात्रा’ बीजेपी को देगी चुनौती? 

तोता-
सपने में तोता का दिखना बेहद शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि करियर, नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलेगी और जीवन में हर तरह के सुख-समृद्धि को भोग सकेंगे।

दीपक-
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में जलता हुआ दीपक का दिखाई देना बेहद शुभ सपना माना जाता है। ये सपना भविष्य में होने वाले धन लाभ की तरफ संकेत देता है।

सांप-
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सांप उसके बिल के आस-पास दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में व्यक्ति को धन लाभ होने वाला है।

गुलाब का फूल-
सपने में अगर किसी व्यक्ति को गुलाब का फूल दिखाई देता है तो इस सपने का मतलब भी यही होता है कि माता लक्ष्मी की कृपा उस व्यक्ति पर बरसने वाली है।

Read more: Cylinder Blast: दर्जनों गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से घर में लगी भयानक आग, मची अफरा-तफरी 

फलों का पेड़ या बगीचा देखना-
सपने में फल से लदा पेड़ देखना शुभ माना जाता है। साथ ही इसका मतलब है कि कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है। कोई अटका हुआ काम बन सकता है।

सोना/ गोल्ड-
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सपने में सोना यानी गोल्ड दिखाई देता है तो यह इशारा है कि माता लक्ष्मी की कृपा उसके ऊपर होने वाली है और वह जल्द ही अमीर होने वाला है।

Seeing in Dreams: देवी-देवताओं के दर्शन-
सपने में देवी-देवताओं को देखना बेहद शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि जल्द कोई शुभ समाचार मिल सकता है। इसके साथ ही निकट भविष्य में धन लाभ के बारे में भी इशारा करता है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp