Diwali 2023 Decoration Ideas

Diwali 2023 Decoration Ideas: इस दिवाली खास अंदाज में करें घर की सजावट, टिकी रह जाएंगी सबकी निगाहें

Diwali 2023 Decoration Ideas: इस दिवाली खास अंदाज में करें घर की सजावट, टिकी रह जाएंगी सबकी निगाहें Diwali Decoration Ideas

Edited By :   Modified Date:  November 4, 2023 / 03:35 PM IST, Published Date : November 4, 2023/3:35 pm IST

Diwali 2023 Decoration Ideas: देश का सबसे बड़े त्योहार दिवाली आने वाले है। देशभर में दिवाली का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। दिवाली से पहले लोग घरों की साफ-सफाई और साज-सजा पर खूब काम करते हैं। ऐसे में अगर आप कुछ अलग करने की सोच रहे हैं तो ये ऑर्टिकल आपके बड़े काम आएगी।

Read more: Earthquake in Nepal: जजरकोट में कल रात आए भूकंप से भारी नुकसान, यहां देखें तबाही का मंजर 

पूरे घर में सिर्फ एक रंग की लाइट लगाएं

दिवाली पर आप अपने पूरे घर को सिर्फ एक रंग से सजा सकते हैं। जैसे कि आप किसी खास रंग की लडियों से पूरे घर को सजा सकते हैं, जैसे सफेद रंग की लडियां, लाल रंग की लडियां और पीली रंग की लाइट। इस प्रकार से पूरा घर आपका एक रंग में नजर आएगा। तो, किसी एक रंग की लाइट को खरीदें और इसी से पूरे घर की सजावट करें।

दरवाजों और खिड़कियों को सजाएं

दरवाजों और खिड़कियों की सजावट के लिए आप लाइटों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका घर अलग से नजर आ सकता है। तो, करना ये है कि दरवाजों के लिए किसी एक रंग का चुनाव करें और खिड़कियों के लिए किसी एक रंग का चुनाव करें। दूसरा, आप दो अलग-अलग रंगों को मिलाकर भी अपने घर की सजावट कर सकते हैं।

Read more: UPSRTC Recruitment 2023: इस राज्य में कंडक्टरों के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन से जुड़ी सारी डिटेल्स जानें यहां 

कमरों की दीवारों और पौधों को सजाएं

कमरों और दीवारों की सजावट के लिए आप अलग-अलग रंगों का चुनाव कर सकते हैं। जैसे दीवारों पर लाइट लगाएं और पौधों की सजावट करें। इसके अलावा आप कमरों के आस-पास दोनों तरफ लैंप लगा सकते हैं। साथ ही आप दिए वाली लाइटों को भी लगा सकते हैं। तो, इस प्रकार से आप अपने कमरों और दीवारों की सजावट सकते हैं।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers