आप अपने जीवन में कितनी बार बना सकते है सेक्स संबंध, सर्वे में हुआ ये चौंकाने वाला खुलासा, जानें | How many times can you have sex in your life, know survey report

आप अपने जीवन में कितनी बार बना सकते है सेक्स संबंध, सर्वे में हुआ ये चौंकाने वाला खुलासा, जानें

आप अपने जीवन में कितनी बार बना सकते है सेक्स संबंध, सर्वे में हुआ ये चौंकाने वाला खुलासा, जानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : May 13, 2021/9:08 am IST

नई दिल्ली। अक्सर लोगों के मन में ये सवाल रहता है कि हम कितने लोगों के साथ सेक्स संबंध बना सकते हैं। वहीं खासतौर पर व्यस्क लोगों से भी ये पूछा जाता है कि जीवन में अब तक कितनों के साथ यौन संबंध बनाया है। ये सवाल थोड़ा अटपटा जरूर लगता है। लेकिन सवाल पूछना और उनके जवाब देने में लोगों को काफी पसंद भी आता है।

Read More News: पुलिस पार्टी पर ग्रामीणों ने किया हमला, महिला टीआई गंभीर रुप से हुईं घायल, शादी समारोह रुकवाने गई

इसे लेकर हाल ही में हुए सर्वे में बड़ा खुलासा हुआ है। मिरर में छपी खबर के अनुसार यूके में हुए एक नए सर्वेक्षण में पता चला है कि एक व्यक्ति के जीवनकाल में औसतन कितने यौन साथी रहे होंगे और इसका परिणाम आपको चौंका देगा। इस रिपोर्ट में यह पता चला है कि कई लोग ऐसे हैं जो एक से अधिक पार्टनर के साथ सेक्स करना पसंद करते हैं।

Read More News:  केंद्रीय नेताओं के निशाने पर छत्तीसगढ़ ! केंद्र Vs छत्तीसगढ़..तकरार जारी है ! 

जानकारी के अनुसार यूके में 2 हजार लोगों का सर्वे किया। इस सर्वे के बाद पता चला कि 25% लोगों ने अपने जीवनकाल में दो से चार लोगों के साथ यौन संबंध बनाए हैं। आश्चर्यजनक रूप से, 14% लोगों ने कहा कि उन्होंने केवल एक व्यक्ति के साथ अपने जीवन के दौरान सेक्स किया है। वहीं 2 प्रतिशत लोगों ने खुद को सेक्स के मामले में अधिक सक्रिय बताया और कहा कि वह अपने जीवनकाल में कई लोगों के साथ सेक्स कर चुके हैं।

Read More News: 465 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर रायपुर पहुंचे, केंद्र सरकार के माध्यम से कराए गए उपलब्ध 

इन लोगों के मुताबिक सेक्स के मामले में वह बहुत अधिक एक्टिव हैं और अपनी जीवनकाल में कई लोगों के साथ सो चुके हैं। इनकी संख्या 70 से 90 के बीच हो सकती है। वहीं 4% लोगों ने कहा कि वे नहीं जानते कि उन्होंने कितने लोगों के साथ सेक्स किया है।

Read More News: छत्तीसगढ़ : ऑनलाइन बुकिंग करने वालों को चौराहे पर बुलाकर दी जा रही शराब, आबकारी विभाग समय पर डिलीवरी करने में नाकाम

उन्होंने यौन संबंध बनाते समय इस बात की गिनती नहीं की। उन्हें नहीं पता कि उनके कितने यौन साथी रहे होंगे। सर्वे से पता चला कि लंदन के रहने वालों के सबसे अधिक यौन साथी रहे हैं जिनमें से 5 प्रतिशत लोगों ने अपने जीवनकाल में 91 से अधिक लोगों के साथ सेक्स किया है। इनमें से 3 प्रतिशत लोगों की उम्र 35 से 44 साल के बीच थी।