My girlfriend won't have sex after baby

SEX CONFESSIONS: ‘मेरी गर्लफ्रेंड बच्चा होने के बाद संबंध नहीं बनाएगी, उसने कहा कि मुझे कोई और ढूंढ़ लेना चाहिए’

My girlfriend won't have sex after baby: "मेरे साथी की सेक्स ड्राइव हमेशा कम रही है और उसने शुरुआत में ही सुझाव दिया था कि मैं केवल उस कमी को पूरा करने के लिए किसी को यौन संबंध में लाने के लिए स्वतंत्र हूं।

Edited By :   Modified Date:  May 18, 2024 / 10:38 PM IST, Published Date : May 18, 2024/10:35 pm IST

SEX CONFESSIONS:  एक नए पिता ने सोशल मीडिया पर सलाह मांगी है। जब उसकी प्रेमिका ने उसे बताया कि वह किसी और के साथ यौन संबंध बना सकता है। क्योंकि वह अपने बच्चे के जन्म के बाद उसके साथ सोने से इनकार कर दी है। जब आप एक नवजात शिशु को जन्म देते हैंतो जीवन बिल्कुल नया खेल बन जाता है।

रातों की नींद हराम ना कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है, और यह तय है कि नए माता-पिता के लिए पुराना जीवन पीछे छूट जाएगा। इसका मतलब है साथियों के साथ कम मज़ाक करना या शौक को अलविदा कहना क्योंकि एक बार जब बच्चा सामने आता है तो उनके पास समय नहीं होता है।

लेकिन एक व्यक्ति की पत्नी ने उसके शयनकक्ष की हरकतों पर पूर्ण विराम लगा दिया है। युवक तीन महीने पहले पिता बना है, और जब वह अपनी पत्नी के साथ फिर से खुश होने की कोशिश कर रहा है, तो वह कोई संकेत नहीं दे रही है कि वह इसके लिए तैयार है।

उसने कहा है कि वह “ज़्यादा नहीं जाना” चाहता है और अपनी प्रेमिका के साथ मेज पर अपने कार्ड नहीं रखना चाहता है क्योंकि वह उस पर दबाव नहीं डालना चाहता है। फिर भी, इससे वह हर तरह की “यौन रूप से निराश” महसूस कर रहा है और इस दुविधा में है कि अपने साथी के साथ इस विषय को कैसे उठाया जाए।

My girlfriend won’t have sex after baby

मम्सनेट पर राज़ खोलते हुए उन्होंने कहा “जन्म सुचारू रूप से हुआ, वह अच्छी तरह से ठीक हो गई और बच्चा अब तीन महीने का है। पहली बार जब हमने सेक्स करने की कोशिश की तो धीरे-धीरे अच्छा हो गया इसलिए मैंने मान लिया कि हम वापस सामान्य हो गए हैं, इस प्रयास के बाद से, उसने मुझे कोई संकेत देने की कोशिश नहीं की है और मैं अधिक संकेत नहीं देना चाहता, क्योंकि इससे उसे दबाव महसूस होगा कि बच्चा उसके बगल में है और वह पूरी रात कपड़े पहने रहती है, जो कि है एक स्पष्ट संकेत कि कुछ नहीं होगा।

“मैं यौन रूप से निराश हूं। मैं पूरे समय काम करता हूं और जब मैं घर पहुंचता हूं तो उसे धोने और आराम करने की अनुमति देने के लिए हरसंभव मदद करने की कोशिश करता हूं। लेकिन इससे कोई मदद नहीं मिल रही है। मैंने इसके बारे में थोड़ी बात की है लेकिन यह एक ऐसा विषय है जो हो सकता है इस स्तर पर किसी को नकारात्मक रूप से प्रभावित करें, इसलिए मैंने इसे केवल खेल-खेल में ही उल्लेख करने की सावधानी बरती है, लेकिन फिर भी कुछ नहीं।”

इसके अलावा, उस व्यक्ति ने स्वीकार किया कि उसकी पत्नी में हमेशा “कम” कामेच्छा रही है और यहां तक कि एक बार उसने सुझाव दिया था कि वह अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए किसी और के साथ संबंध बना सकता है – एक प्रस्ताव जिसे उसने अस्वीकार कर दिया है क्योंकि वह अपने विवाह के बारे में बहुत गंभीर है।

हमेशा कम रही मेरे साथी की सेक्स ड्राइव

उन्होंने कहा: “मेरे साथी की सेक्स ड्राइव हमेशा कम रही है और उसने शुरुआत में ही सुझाव दिया था कि मैं केवल उस कमी को पूरा करने के लिए किसी को यौन संबंध में लाने के लिए स्वतंत्र हूं। मुझे हमेशा यह गलत लगता था क्योंकि मैं एक विवाह को गंभीरता से लेता हूं।”

इस पर ऑनलाइन विशेषज्ञों ने नए पिता को बताया कि बच्चे के जन्म के बाद तीन महीने समुद्र में एक बूंद के समान हैं, और उनके दूसरे आधे को बेडरूम की हरकतों के लिए तैयार होने से पहले अधिक समय की आवश्यकता होगी। उन्होंने उससे आग्रह किया कि वह अपनी बेटी के साथ “धैर्यवान” रहे, उसे आवश्यक सहायता प्रदान करे और अपनी भावनाओं के बारे में बातचीत के रास्ते खुले रखे।

एक टिप्पणीकार ने पोस्ट किया: “जन्म के बाद तीन महीने कुछ भी नहीं हैं। इतना अधीर होना बंद करें।”

एक अन्य ने सलाह दी: “आप इसे समय दें और समझें। आप एक टीम के रूप में काम करें और अपने द्वारा बनाए गए परिवार का पालन-पोषण करें। आपको यह समझने की जरूरत है कि आपका साथी शारीरिक और मानसिक रूप से अलग महसूस करेगा।”

एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा: “मैं गैर-टकराव वाले तरीके से यह सवाल उठाने की कोशिश करूंगा कि वह इस समय अंतरंगता के बारे में कैसा महसूस कर रही है। संचार के रास्ते खुले रखना और अपनी भावनाओं के बारे में एक-दूसरे के प्रति ईमानदार रहना किसी भी शादी के लिए महत्वपूर्ण है, और आप निश्चित रूप से आप अपनी शादी को मजबूत करना चाहते हैं, अब आपके पास एक बच्चा है, उसके लिए सेक्स फिर से शुरू करने के लिए तैयार नहीं होना ठीक है। आपके लिए एक-दूसरे से बात करना ठीक नहीं है।”

read more:  एनआईए ने लोगों को अवैध रूप से भारत लाने के लिए दो बांग्लादेशी नागरिकों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

read more:  भाजपा के खिलाफ गुस्से में उबल रहा देश, चार जून को खत्म होगा ‘तानाशाही’ शासन : केजरीवाल