BJP announced to implement UCC across the country

UCC On BJP Menifesto 2024: भाजपा का ऐलान.. मोदी: 03 में देशभर में लागू किया जाएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड, देखें अन्य वादे

Edited By :   Modified Date:  April 14, 2024 / 11:42 AM IST, Published Date : April 14, 2024/11:42 am IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री ने अपने तीसरे कार्यकाल को लेकर बड़ा ऐलान किया हैं। पीएम मोदी ने साफ़ किया हैं कि उनकी सरकार एक देश एक कानून के लिए लगातार आगे बढ़ रही हैं। (BJP announced to implement UCC across the country) सरकार में वापसी पर वह इस कानून को देशभर में लागू करने के लिए प्रतिबद्ध रहेगी। उनकी सरकार बनने पर यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू किया जाएगा।

BJP Menifesto 2024: भाजपा का घोषणा पत्र.. प्रधानमंत्री मोदी का ऐलान, देशभर में होगा वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार, बढ़ेगी संख्या..

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा में अपना घोषणा पत्र (BJP Manifesto) जारी कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा ने रविवार को सुबह पार्टी मुख्यालय एक्सटेंशन में घोषणा पत्र जारी किया। भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र को संकल्प पत्र (BJP announced to implement UCC across the country) के नाम से जारी किया है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य दिग्गज नेता भी इस दौरान मौजूद रहे। इस घोषणा पत्र में भाजपा ने ‘GYAN’ यानी गरीब, युवा, अन्नदाता (किसान) और नारी शक्ति पर फोकस रखा है।

BJP Menifesto 2024: भाजपा का घोषणा पत्र.. प्रधानमंत्री मोदी का ऐलान, देशभर में होगा वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार, बढ़ेगी संख्या..

Modi Ki Guarantee 2024: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने स्वागत भाषण में इस बार भाजपा के 400 से ज्यादा सीट जीतने की उम्मीद जताई। (BJP announced to implement UCC across the country) नड्डा ने समावेशी घोषणा पत्र की बात करते हुए दावा किया कि उनकी पार्टी की सरकार समाज के युवा, बुजुर्ग, महिलायें, छात्र-छात्रा, मजदूर, किसान, व्यापारी और सभी वर्गों के लिए बड़े फैसले की बात कही।

बढ़ी मुद्रा योजना की राशि सीमा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा मुद्रा योजना से लाखों युवाओ को रोजगार मिला हैं। वही देश के लाखों युवा जॉब क्रियेटर भी बने हैं। इस सफलता को देखते हुए अब भाजपा ने एक और संकल्प लिया हैं। अब तक इस लोन की सीमा 10 लाख रुपये थी जिसे अब 20 लाख किया जा रहा हैं।

BJP Menifesto 2024: दिल्ली में ‘महतारी वंदन योजना’ की गूँज.. लाभार्थी नीलावती मौर्य के सम्मान से गदगद छग के नेता, जानें क्या कहा..

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के समय में जिस तरह के इकोसिस्टम की जरूरत हैं, छोटे-छोटे उद्योगों की जरूरत हैं, इन्हे बढ़ाने के लिए यह नई ताकत के तौर पर काम आएगा। (BJP announced to implement UCC across the country) इस योजना में लाभार्थी युवा शहरी हो या ग्रामीण, उन्हें अपनी रुचि का काम करने के लिए और भी रुपये मिलेंगे।

भाजपा घोषणा पत्र 2024 : देश में जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाई जाएगी बिरसा मुंडा की जयंती, घोषणा पत्र जारी करते हुए पीएम मोदी ने किया ऐलान 

BJP Modi Ki Guarantee 2024

आजादी के बाद पहली बार रेहड़ी, पटरी, ठेलेवाले भाई-बहनों को डिग्निटी मिले, ब्याज के चक्कर से मुक्ति मिले। (BJP announced to implement UCC across the country) इसमें स्वनिधि योजना ने बड़ी भूमिका निभाई हैं। अबतक यह बड़े शहरो तक सिमित था। आज रेहड़ी वालों को बिना किसी गारंटी मिल रही हैं।

गौरतलब हैं कि आज भाजपा ने अपना मेनिफेस्टो जारी किया है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा और निर्मला सीतारमण मौजूद रही।

पीएम आवास का मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि देशभर में गरीबो के लिए शुरू की गई मुफ्त राशन योजना का विस्तार किया जाएगा। देशभर के 70 करोड़ गरीबों के लिए मुफ्त राशन की योजना को आगे भी जारी रखा जाएगा।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp