Asansol Lok Sabha candidate Pawan Singh

Asansol Lok Sabha candidate Pawan Singh : आसनसोल में दो ‘बिहारी’! कौन किस पर पड़ेगा भारी, BJP ने दिया भोजपुरिया स्टार पवन सिंह को टिकट..

Asansol Lok Sabha candidate Pawan Singh: पवन सिंह को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है।

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2024 / 08:43 PM IST, Published Date : March 2, 2024/8:43 pm IST

Asansol Lok Sabha candidate Pawan Singh : पटना। आज भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। लोकसभा चुनाव 2024 में मिशन 400 पार का लक्ष्य लेकर NDA चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है। इसी बीच बीजेपी ने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमे 16 राज्यों के 195 प्रत्याशियों के नाम एलान कर दिया गया है। भोजपुरी फिल्मों के एक्टर-सिंगर पवन सिंह को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। पवन सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा कई माह से चल रही थी।

read more : Damoh Lok Sabha Candidates : दमोह से राहुल लोधी को मिला लोकसभा का टिकट, यहां देखें MP की 24 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम.. 

बता दें कि भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह, बंगाल की आसनसोल सीट से भाजपा उम्मीदवार बने हैं। यहां से अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा तृणमूल कांग्रेस से सांसद हैं। 2019 में यहां से गायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भाजपा के टिकट पर जीते थे। बाद में सुप्रियो इस्तीफा देकर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। ममता बनर्जी ने उन्हें विधानसभा चुनाव लड़वाया। सुप्रियो की छोड़ी सीट पर बाद में शत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा पहुंचे थे। 2021 में हुए इस उपचुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा के सामने पवन सिंह ही मैदान में थे।

 

राज्यों के अनुसार उम्मीदवारों की संख्या

बीजेपी की पहली सूची में उत्तर प्रदेश के 51, मध्य प्रदेश के 24, गुजरात के 15, राजस्थान के 15, कर्नाटक के 12, तेलंगाना के 09, असम के 11, झारखंड के 11, छत्तीसगढ़ के 11, दिल्ली के 5, जमू-कश्मीर के 2, उत्तराखंड के 3, अरुणाचल प्रदेश के 2, गोवा के 1, त्रिपुरा के 1, अंडमान निकोबार द्वीप समूह से 1 और दमन और द्वीव के 1 उम्मीदवार का ऐलान किया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp