Lumba Ram Choudhary News: सांसदी की टिकट मिलते ही बाइक पर सवार होकर BJP दफ्तर पहुंचा ये उम्मीदवार.. सादगी की हो रही चर्चा, देखें Video | BJP Lok Sabha Candidates Full List 2024

Lumba Ram Choudhary News: सांसदी की टिकट मिलते ही बाइक पर सवार होकर BJP दफ्तर पहुंचा ये उम्मीदवार.. सादगी की हो रही चर्चा, देखें Video

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 07:53 AM IST, Published Date : March 3, 2024/7:53 am IST

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में भाजपा ने 195 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा की पहली लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं। भाजपा की पहली लिस्ट में 28 महिलाएं हैं, 50 से कम उम्र वाले 47 युवा उम्मीदवार हैं, अनुसूचित जाति से 27, अनुसूचित जनजाति से 18 और पिछड़ा वर्ग से 57 उम्मीदवार शामिल हैं।

Indore News: एसबीआई एटीएम में लगी भीषण आग, एटीएम लाउंज हुआ जलकर खाक, इलाके में मचा हड़कंप

दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तांवड़े ने प्रत्याशियों की घोषणा की। उन्होंने बताया कि 29 फरवरी को हुई सीईसी की बैठक में सभी राज्यों से आए नेताओं के साथ गहन मंथन के बाद उम्मीदवारों का चयन किया गया।

बात करे राजस्थान की तो राज्य के 15 लोकसभा सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं। वही इस ऐलान के बाद जालौर से प्रत्याशी बनाये गये लुंबाराम चौधरी सुर्ख़ियों में हैं। दरअसल कल जब टिकटों का एलान हुआ और उन्हें मालूम हुआ कि उन्हें जालौर से पार्टी ने मौका दिया हैं। तो वह फ़ौरन एक शख्स के बाइक पर सवार हुए और भाजपा दफ्तर के लिए रवाना हो गये। इस दौरान किसी ने उनका यह वीडियों अपने कैमरे पर उतार लिया।

Gwalior News: ग्वालियर से ओबीसी चेहरे को मिला मौका, मौजूदा सांसद का कटा टिकट, किया जीत का दावा

भाजपा के नेता और प्रखर प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने उनका यह वीडियों ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा हैं “ये है “लुंबाराम चौधरी” भाजपा ने “लोकसभा प्रत्याशी”बनाया है जालौर से, टिकट मिलने के बाद भाजपा कार्यालय जाते हुए मोटरसाइकिल से, भाजपा ज़मीन से जुड़े कार्य कर्ताओं का ध्यान रखती है”

कौन हैं लुंबाराम

भाजपा ने राजस्थान के जालोर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से लुंबाराम के तौर पर इस बार नए चेहरे पर दांव खेला है। यहां तीन बार के सांसद देवजी पटेल का टिकट काटा गया है। इनके स्थान पर सिरोही जिले के वाडेली निवासी किसान लुम्बाराम चौधरी को टिकट दिया गया है। लुम्बाराम चौधरी शुरू से ही बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं। सिरोही पंचायत समिति के एक बार प्रधान, जिला परिषद सदस्य व दो बार सिरोही बीजेपी के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में लुम्बाराम ने सिरोही से टिकट की मांग की थी, लेकिन टिकट नहीं दी थी। अब लुम्बाराम को जालोर संसदीय क्षेत्र का उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने सरप्राइज दिया है।