CG Congress Candidates 2nd List: कांग्रेस की दूसरी सूची आज!.. शेष 5 सीटों पर तय होंगे नाम, बिलासपुर से इस युवा नेता को उतार सकती हैं पार्टी.. | CG Congress Candidates 2nd List

CG Congress Candidates 2nd List: कांग्रेस की दूसरी सूची आज!.. शेष 5 सीटों पर तय होंगे नाम, बिलासपुर से इस युवा नेता को उतार सकती हैं पार्टी..

Edited By :   Modified Date:  March 10, 2024 / 06:47 AM IST, Published Date : March 10, 2024/6:47 am IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए कांग्रेस उम्‍मीदवारों की पहली सूची (Congress Candidate List) बीते शुक्रवार को जारी कर दी गई थी। इस सूची में 39 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल थे। बड़े नामों में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ ही भूपेश बघेल और शशि थरूर का नाम भी शामिल किया गया था। कांग्रेस की यह सूची भाजपा की 195 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी होने के एक हफ्ते से भी कम वक्‍त में घोषित की गई। हालांकि इस सूची में मुख्‍य रूप से दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर के राज्‍यों की सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था।

Read More: #SarkarOnIBC24 : 400 पार का टारगेट, एजेंडा सेट ! महिला-किसान पर दांव, जिताएगा चुनाव?

वही सूत्रों की माने तो आज फिर से कांग्रेस अपनी एक और सूची जारी कर सकती हैं। इस सूची में नए राज्यों के साथ कई ऐसे राज्य जहां के कुछ सीटों पर सहमति नहीं बन पाई थी उनमे भी नामों का ऐलान किया जाएगा।

बात करें छत्तीसगढ़ की तो संभवतः आज जारी होने वाली सूची में छत्तीसगढ़ के शेष बची पांच सीटों पर भी उम्मीदवार के नाम सामने आएंगे। इनमें सरगुजा, रायगढ़, बिलासपुर, कांकेर और बस्तर सीट शामिल हैं। सभी सीटों के लिए नामों पर आज अंतिम मुहर लग सकती हैं जबकि देर शाम तक ऐलान भी संभव हैं।

बिलासपुर से देवेंद्र ?

बात करें बिलासपुर सीट की तो यहाँ पार्टी ने पहले तय किया था कि किसी ओबीसी उम्मीदवार को टिकट दिया जायेगा। अपने इसी फार्मूले के तहत पार्टी ने यहाँ दो नामों के पैनल तैयार किये थे। इनमे विष्णु यादव और देवेंद्र यादव के नाम शामिल थे। सूत्र बताते हैं कि इस सीट से देवेंद्र यादव उम्मीदवार बनाये जा सकते हैं। पार्टी का मानना हैं कि देवेंद्र प्रदेश कांग्रेस के लोकप्रिय चेहरों में से एक हैं। ऐसे में बिलासपुर क्षेत्र में उनके इस लोकप्रियता को भुनाया जाना चाहिए। वे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भी करीबी माने जाते हैं। संभवतः इसका फायदा भी देवेंद्र यादव को मिलेगा।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें