Lok Sabha Election 2024 : चुनावी दौड़, Congress में 'भगदड़'! 24 की रेस..दलबदल से ​मुश्किल में कांग्रेस | Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024 : चुनावी दौड़, Congress में ‘भगदड़’! 24 की रेस..दलबदल से ​मुश्किल में कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024 : चुनावी दौड़, Congress में 'भगदड़'! 24 की रेस दलबदल से ​मुश्किल में कांग्रेस

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2024 / 12:03 AM IST, Published Date : April 13, 2024/12:03 am IST

रायपुर: Lok Sabha Election 2024 सिर्फ एमपी कांग्रेस ही सियासी पतझड़ का सामना नहीं कर रही बल्कि छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेसी पार्टी को अलविदा बोलकर भाजपा का दामन थाम रहे हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद से ही पार्टी के नेता लगातार दलबदल कर रहे हैं। इनमें पूर्व मंत्री से लेकर पूर्व विधायक, पूर्व- वर्तमान महापौर, जनपद, जिला पंचायतों से जुड़े जनप्रतिनिधि ही नहीं संगठन के बड़े पदाधिकारी भी शामिल हैं। इसी बीच भाजपा ने चौंकाने वाला आंकड़ा जारी किया। जिसपर कांग्रेस सवाल उठा रही है।

Read More: IPL 2024 DC vs LSG: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स को छह विकेट से हराया 

Lok Sabha Election 2024 ये उन कांग्रेस नेताओं के नाम हैं। जिन्होंने हाल के दिनों में कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। पार्टी छोड़ने के बाद इन नेताओं ने कांग्रेस की रीति नीति और विचारधारा पर सवाल उठाए। खैर सवाल सिर्फ कांग्रेस में अलविदा कहने वालों का नहीं बल्कि बीजेपी के दावे की है। दरअसल छग बीजेपी ताल ठोंक कर कह रही है कि पिछले तीन महीने में 20 हजार से अधिक लोगों ने बीजेपी में प्रवेश किया है. इनमें अधिकतर कांग्रेसी हैं। दावा तो यहां तक किया जा रहा कि कांग्रेस के कई बड़े चेहरे भाजपा में शामिल होंगे। क्योंकि कांग्रेस डूबती नाव बन चुकी है।

Read More: लक्ष्मीनारायण राजयोग से बदलेगा इन 3 राशिवालों का भाग्य, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी धन की वर्षा 

बीजेपी में प्रवेश करने वालों के आंकड़ों पर कौन सच बोल रहा, और कौन झूठ ये तो बहस का विषय है। लेकिन लगातार कार्यकर्ताओं-नेताओं के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस बैकफुट में आई है। पार्टी ने अब संपर्क और संवाद समिति का गठन कर वरिष्ठ नेताओं को कार्यकर्ताओं से संवाद की जिम्मेदारी सौंपी है। कांग्रेस की ये कोशिश कितनी कारगर होगी। ये तो वक्त बताएगा। लेकिन चुनाव से पहले भगदड़ ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस की मुश्किलें जरूर बढ़ा दी है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp