FIR registered against Sarpanch who distributed sarees to voters

Lok Sabha Chunav 2024 : मतदाताओं को रिझाने के लिए ऐसा काम कर रहा था सरपंच, कार्यकर्ता भी दे रहे थे साथ, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

मतदाताओं को रिझाने के लिए ऐसा काम कर रहा था सरपंच, FIR registered against Sarpanch who distributed sarees to voters

Edited By :   Modified Date:  May 22, 2024 / 12:55 AM IST, Published Date : May 21, 2024/3:37 pm IST

बलिया: FIR registered against Sarpanch लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के बलिया जिला मुख्यालय के शहर कोतवाली क्षेत्र में महिलाओं को साड़ियां बांटे जाने का वीडियो सार्वजनिक होने के बाद पुलिस ने इस मामले में मंगलवार को एक ग्राम प्रधान समेत आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Read More : निकाय चुनाव से पहले कई बड़े कांग्रेस नेता भाजपा में होंगे शामिल! डिप्टी सीएम अरुण साव के बयान से खलबली 

FIR registered against Sarpanch बलिया के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) गौरव कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान साड़ियां वितरित किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने के बाद एक ग्राम प्रधान सहित कुल आठ लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। सोशल मीडिया पर सोमवार को एक वीडियो सार्वजनिक हुआ, जिसमें दिख रहा है कि एक मकान के प्रांगण में भारी संख्या में जुटी महिलाओं को साड़ियां वितरित की जा रही हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के बाद स्पष्ट हुआ है कि यह वीडियो बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के हैबतपुर गांव का 18 मई की रात का है।

Read More : FD Highest Interest Rates List: निवेश के साथ चाहते हैं तगड़ा रिटर्न? ये 5 बैंक FD करने पर दे रहे हैं सबसे ज्यादा ब्याज, देखें लिस्ट…

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के बाद बलिया शहर कोतवाली में मंगलवार को ग्राम प्रधान नरेंद्र राय के अलावा राकेश राय, बीरबल राम और भालू राय नाम के तीन व्यक्तियों तथा चार अज्ञात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धाराओं 188 (लोक सेवक के विधिवत दिए आदेश की अवज्ञा), 171 बी और 171 ई (चुनाव प्रक्रिया के दौरान रिश्‍वतखोरी का अपराध) में मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बलिया में चुनाव के सातवें चरण के तहत एक जून को मतदान होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers