CM Yogi appealed to the public to vote vigorously

UP Lok Sabha Chunav 2024 : ‘पहले मतदान फिर जलपान’, सीएम योगी ने जनता से की जमकर वोटिंग करने की अपील

UP Lok Sabha Chunav 2024 : सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता से लोकतंत्र के इस प्रव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2024 / 07:12 AM IST, Published Date : May 25, 2024/7:06 am IST

नई दिल्ली : UP Lok Sabha Chunav 2024 : देश भर में हो रहे लोकसभा चुनाव के लिए पांचवे चरण तक मतदान हो चूका है और आज यानी 25 मई को छठे चरण में मतदान होगा। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में यूपी समेत छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेश की कुल 58 सीटों पर वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरु हो गई है। छठे चरण के साथ ही लड़ाई मुख्य रूप से देश की सत्ता के केंद्र यानी दिल्ली और उसके पड़ोसी राज्य हरियाणा में केंद्रित हो गई है। वहीं अगर बात करे उत्तर प्रदेश की तो यहां सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकर नगर, श्रावस्ती, डोमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आज़मगढ़, जौनपुर, मछलीशहर, भदोही लोकसभा सीट में आज मतदान हो रहा है।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 Voting Live: छठे चरण का मतदान आज, 8 राज्यों की 58 सीटों पर होगी वोटिंग 

सीएम योगी ने की जनता से अपील

UP Lok Sabha Chunav 2024 :  उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर हो रहे मतदान के बीच प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जनता से लोकतंत्र के इस प्रव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है। सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है मतदान अवश्य करें। आपकी सहभागिता ‘नए भारत’ में विरासत में सम्मान के साथ विकास यात्रा को समृद्ध बनाएगी। ‘आत्मनिर्भर-विकसित भारत’ के निर्माण के लिए पहले मतदान, फिर जलपान करें।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Chunav 2024 Phase 6 Voting : लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान आज, 58 सीटों पर 889 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत 

इन राज्यों में होगा मतदान

UP Lok Sabha Chunav 2024 :  बिहार की 8 सीटें, हरियाणा की सभी 10 सीटें, जम्मू और कश्मीर की एक सीट, झारखंड की 4 सीटें, दिल्ली की सभी 7 सीटें, ओडिशा की 6 सीटें, उत्तर प्रदेश के 14 सीटें, और पश्चिम बंगाल की 8 सीटें।

इस चरण में, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र में 20 उम्मीदवारों समेत 889 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। पिछले महीने, भारत के चुनाव आयोग (ECI) ने कनेक्टिविटी से जुड़े लॉजिस्टिक, कम्युनिकेशन और प्राकृतिक बाधाओं के कारण अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए मतदान की तारीख को 7 मई से संशोधित कर 25 मई कर दी गई थी। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग-राजौरी को छोड़कर, सभी सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में छठे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 6 मई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers