Birender Singh Latest News: पीएम मोदी को बड़ा झटका.. जिस नेता को बनाया था स्टील मंत्री उसने ही बदल लिया पाला, कहा, 'विचारधारा में लौट आया'.. | Former Union Minister Birendra Singh joins Congress with his wife

Birender Singh Latest News: पीएम मोदी को बड़ा झटका.. जिस नेता को बनाया था स्टील मंत्री उसने ही बदल लिया पाला, कहा, ‘विचारधारा में लौट आया’..

Edited By :   Modified Date:  April 9, 2024 / 01:33 PM IST, Published Date : April 9, 2024/1:33 pm IST

नई दिल्ली: हरियाणा के प्रमुख भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। (Former Union Minister Birendra Singh joins Congress with his wife) उनके बेटे और हिसार से मौजूदा सांसद बृजेंद्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने के लगभग एक महीने बाद बीरेंद्र सिंह ने भी पाला बदल लिया। दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला और पवन खेड़ा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

PM Suraksha Bima Yojana: मात्र 2 रूपये में 20 लाख का बीमा.. सड़क दुर्घटना में इलाज के लिए नहीं फैलाने पड़ेंगे किसी के सामने हाथ, मिलेंगे लाखों रुपये

चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता सिंह भी उनके साथ पार्टी में शामिल हुईं हैं। इस दौरान सिंह ने कहा कि उनका कांग्रेस पार्टी में वापस आना “विचारधारा की वापसी” है। उन्होंने कहा, “हम यहां हरियाणा के लोगों के साथ मजबूती से खड़े हुए हैं और उन्होंने भी हमारा समर्थन किया है, मैं कहूंगा कि यह केवल ‘घर वापसी’ नहीं है, बल्कि ‘विचारधारा की वापसी’ है।

बता दें कि बीरेंद्र सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली पहली सरकार में केंद्रीय इस्पात मंत्री थे। उन्होंने ग्रामीण विकास, पंचायती राज और पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री का भी कार्यभार संभाला। बीरेंद्र सिंह ने हरियाणा में हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में भी मंत्री के रूप में कार्य किया था। बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह मौजूदा मंत्री हैं हिसार से सांसद पिछले महीने लोकसभा और बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

हिसार के सांसद ने इसके पीछे “मजबूर राजनीतिक कारणों का हवाला दिया था।” इससे पहले दोनों नेताओं ने उन पहलवानों को अपना समर्थन दिया था जिन्होंने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (Former Union Minister Birendra Singh joins Congress with his wife) के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp