How many Lok Sabha seats will BJP win in this election? | seat predictions india general election 2024 | India General Elections 2024: इस सियासी चाणक्य का बड़ा दावा.. 5 चरणों में ही BJP को मिल चुकी है 310 सीटें, कांग्रेस को 40 भी नहीं..

India General Elections 2024: इस सियासी चाणक्य का बड़ा दावा.. 5 चरणों में ही BJP को मिल चुकी है 310 सीटें, कांग्रेस को 40 भी नहीं..

ख़त्म होते इस चुनाव से पहले राजनीति के चाणक्य माने जाने वाले देश के गृहमंत्री अमित शाह का बयान सामने आया हैं। उन्होंने भाजपा को मिलने वाली कुल सीटों की भविष्यवाणी की है।

Edited By :   Modified Date:  May 23, 2024 / 02:21 PM IST, Published Date : May 23, 2024/2:21 pm IST

सिद्धार्थनगर: देशभर में लोक सभा चुनाव के पांच चरण पूरे हो चुके हैं जबकि छठे चरण के लिए 25 मई को मतदान होगा। इस तरह लोकसभा चुनाव के अंतिम दो चरणों का चुनाव बाकी है। (How many Lok Sabha seats will BJP win in this election?) छठे और सातवें चरण में 57-57 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है। छठे चरण की 57 सीटों से 869 उम्मीदवार मैदान में हैं तो वहीं सातवें और अंतिम चरण में 904 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं।

Nursing Scam Update : मध्यप्रदेश नर्सिंग घोटाले पर बड़ा अपडेट..! फर्जीवाड़े में कुल 132 कॉलेज शामिल, जारी हुई सूची

वही ख़त्म होते इस चुनाव से पहले राजनीति के चाणक्य माने जाने वाले देश के गृहमंत्री अमित शाह का बयान सामने आया हैं। उन्होंने भाजपा को मिलने वाली कुल सीटों की भविष्यवाणी की है।

Police-Naxalites Encounter: अबूझमाड़ के जंगलो में फिर घिर गए नक्सली.. कई माओवादियों के मारे जाने की खबर, देखें क्या हैं पूरा Update

दरअसल उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, ‘इस चुनाव में इंडिया गठबंधन का सूपड़ा साफ हो गया है। 5 चरण चुनाव में मोदी जी 310 पार कर गए हैं। BJP एक बार फिर सरकार बना रही है। (How many Lok Sabha seats will BJP win in this election?) कांग्रेस को इस बार 40 सीटें भी नहीं मिलने वाली हैं। अखिलेश यादव को 4 सीट भी नसीब नहीं होगी। विपक्ष के पास PM उम्मीदवार भी नहीं है। विपक्षी गठबंधन देश का भला नहीं कर सकता।’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers