#SarkarOnIBC24 : चुनावी संग्राम फिर चर्चा में राम, राम मंदिर पर क्या बोल गए Ramgopal? | Election battle again in discussion, what did Ramgopal say on Ram temple?

#SarkarOnIBC24 : चुनावी संग्राम फिर चर्चा में राम, राम मंदिर पर क्या बोल गए Ramgopal?

Lok Sabha Election 2024 : ऐसे में राम और राम मंदिर को लेकर शुरु हुई बयानबाजी ने चुनावी माहौल को गरमा दिया है।

Edited By :   Modified Date:  May 7, 2024 / 11:20 PM IST, Published Date : May 7, 2024/11:20 pm IST

नई दिल्ली : Lok Sabha Election 2024 : तीसरे चरण की वोटिंग हो चुकी है। अब चार चरण बाकी हैं। ऐसे में राम और राम मंदिर को लेकर शुरु हुई बयानबाजी ने चुनावी माहौल को गरमा दिया है। अब बात राम मंदिर को लेकर हो रही सियासत की.. जिसे हवा दी है पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने। प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया है कि. शाहबानो केस की तर्ज पर राहुल गाधी राम मंदिर का फैसला पलट देंगे। प्रमोद के दावे में कितनी सच्चाई है, ये तो जांच का विषय है।इधर राम मंदिर पर सपा नेता रामगोपाल यादव ने सवाल उठाकर बीजेपी को बैठे बिठाए एक और मुद्दा दे दिया है।

पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का दावा है कि, राहुल गांधी राम मंदिर पर फैसला पलटना चाहते हैं। इसके पीछे आचार्य ने तर्क दिया कि जब राम मंदिर का फैसला आया तो राहुल गांधी ने अपने करीबियों के साथ बैठक में कहा था – कांग्रेस की सरकार बनने के बाद वो एक सुपर पावर कमेटी बनाएंगे। ये कमेटी राम मंदिर के फैसले को वैसे ही पलट देगी, जैसे राजीव गांधी ने शाह बानो के फैसले को पलट दिया था। प्रमोद के दावे पर कांग्रेस की तरफ से भी जवाब आया।

Read More : मायावती ने भतीजे आकाश पर लिया बड़ा एक्शन, उत्तराधिकारी सहित सभी पदों से हटाया, बताई ये बड़ी वजह 

Lok Sabha Election 2024 :  प्रमोद कृष्णम के खुलासे के बाद राम मंदिर को लेकर फिर सियासत गर्म है। इसमें सपा नेता रामगोपाल यादव के एक विवादित बयान ने घी का काम किया।सपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा- राम मंदिर का नक्शा ठीक नहीं है। वो मंदिर बेकार का है। मंदिर ऐसे नहीं बनता है.. पुराने मंदिर देख लीजिए..दक्षिण से लेकर पूर्व तक.. राम मंदिर का नक्शा ठीक नहीं बना है। वास्तु के लिहाज से नक्शा ठीक नहीं बना है।”

राम गोपाल यादव के बयान ने चुनावी मैदान में माहौल गरमा दिया है। एक बार फिर भाजपा को बैठे-बिठाए मुद्दा दे दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ी प्रतिक्रिया दी।

बहरहाल तीसरे चरण की वोटिंग हो चुकी है। अब चार चरण बाकी हैं। ऐसे में राम और राम मंदिर को लेकर शुरु हुई बयानबाजी ने चुनावी माहौल को गरमा दिया है। अब सवाल ये है कि क्या राम को लेकर शुरू हुआ संग्राम आने वाले चरणों में क्या रंग दिखाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers