मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में सड़क हादसों में 15 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में सड़क हादसों में 15 लोगों की मौत

: , January 16, 2022 / 09:07 PM IST

भोपाल, 16 जनवरी (भाषा) मध्य प्रदेश के छह जिलों में पिछले 24 घंटों में हुए विभिन्न सड़क हादसों में 15 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए।

ये सड़क हादसे सतना, दमोह, मंडला, गुना, दतिया और रतलाम जिलों में हुए।

कोलगवा थाना निरीक्षक देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि रविवार को सतना जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर अमरपाटन थाना क्षेत्र में इटमा नदी के पास एक ट्रक ऑटो-रिक्शा के ऊपर पलट गया। इस घटना में ऑटो-रिक्शा चालक समेत चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि मृतकों में ऑटो-रिक्शा चालक, दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है।

इस बीच, दमोह के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह ने बताया कि जिले के तेजगढ़ थानांतर्गत ग्राम लकलका के समीप शनिवार रात कोहरे के चलते दो मोटरसाइकिल के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई, जिसमें रामलाल यादव (20), राजेंद्र यादव (28) एवं तीरथ (25) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि इस हादसे में दो व्यक्ति घायल हुए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर है और उसे जबलपुर रेफर किया गया है, जबकि दूसरे का दमोह जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सिंह ने बताया कि दमोह जिले में ही कुम्हारी थाना अंतर्गत चील घाट के पुल पर रविवार की सुबह दमोह से रीवा जा रही एक कार के कोहरे के कारण अनियंत्रित होकर नदी में गिर जाने से उसमें सवार कवींद्र तिवारी नामक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और वैभव तिवारी नामक एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मंडला जिले के बिछिया पुलिस थाना प्रभारी एस राम मरावी ने बताया कि एक अन्य हादसे में शनिवार की रात एक ट्रैक्टर के बिछिया थाना क्षेत्र अंतर्गत गणेश पेट्रोल पंप के नजदीक पलट जाने से उसमें सवार तीन श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान संजू मरकाम (18), नंदू मरावी (18) एवं संदीप धुर्वे (17) के रूप में की गई है।

मरावी ने बताया कि घायल व्यक्ति को बिछिया स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

चांचौड़ा पुलिस थाना प्रभारी रवि गुप्ता ने बताया कि गुना जिले के बीनागंज क्षेत्र में शनिवार देर रात एक तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से पैदल चल रहे बलवीर सहरिया (40) और उसके भतीजे फूल सिंह (26) ने मौके पर ही मौत हो गई।

नगर निरीक्षक राघवेंद्र शर्मा ने बताया कि दतिया में झांसी राजमार्ग पर रविवार सुबह घने कोहरे के कारण दो ट्रकों के बीच आमने-सामने की टक्कर में एक ट्रक चालक की मौत हो गई, जबकि दूसरा ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

वहीं, रतलाम जिले के सैलाना कस्बे में शनिवार को तेज रफ्तार कार द्वारा कुचले जाने के कारण एक महिला की मौत हो गई। यह घटना एक सीसीटीवी कैमरे के दायरे में हुई।

सैलाना पुलिस थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह कनेश ने बताया कि मृतका की पहचान मनीषा परिहार (40) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि हादसे के वक्त मनीषा अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही थी, तभी कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी, जिससे महिला सड़क पर गिर गई और कार से कुचलने के कारण उसकी मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि इस हादसे में महिला का भाई घायल हो गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिंह ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और कार चालक की तलाश जारी है।

भाषा सं रावत रावत सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)