18 thousand private schools will remain closed

बंद रहेंगे 18 हजार प्राइवेट स्कूल, इस वजह से सोसाइटी फॉर प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर ने किया ऐलान

18 thousand private schools will remain closed : मध्यप्रदेश में आज 18 हजार प्राइवेट एमपी बोर्ड स्कूल बंद रहेंगे। प्रदेश में सोसाइटी फॉर प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर ने आज सभी निजी स्कूलों को बंद करना का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि RTE की फीस सरकार से नहीं मिलने के कारण ये हड़ताल की जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : October 18, 2022/7:36 am IST

भोपाल। 18 thousand private schools will remain closed : मध्यप्रदेश में आज 18 हजार प्राइवेट एमपी बोर्ड स्कूल बंद रहेंगे। प्रदेश में सोसाइटी फॉर प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर ने आज सभी निजी स्कूलों को बंद करना का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि RTE की फीस सरकार से नहीं मिलने के कारण ये हड़ताल की जा रही है। बताया गया कि प्राइवेट स्कूल संगठन ‘सोसायटी फॉर प्रायवेट स्कूल डायरेक्टर’ ने आज राज्य के सभी 18 हजार स्कूलों को RTE फीस नहीं मिलने के कारण बंद करने का ऐलान किया। इतना ही नहीं सोसायटी ने दीपावली से पहले फीस को देने की मांग भी की।

Read More : राज्य कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को मिला शानदार तोहफा, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ बोनस का भी ऐलान

5वीं और 8वीं को बोर्ड करने का भी विरोध

मिली जानकारी के अनुसार RTE की फीस सरकार से नहीं मिलने के कारण ‘सोसायटी फॉर प्रायवेट स्कूल डायरेक्टर’ ने नोटिस जारी कर स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया। इसके साथ ही ‘सोसायटी फॉर प्रायवेट स्कूल डायरेक्टर’ 5वीं और 8वीं को बोर्ड करने का भी विरोध किया है। ‘सोसायटी फॉर प्रायवेट स्कूल डायरेक्टर’ की मांग है कि बीच सत्र में बोर्ड परीक्षा के आदेश को वापस लिया जाए। ‘सोसायटी फॉर प्रायवेट स्कूल डायरेक्टर’ ने सरकार से 5वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षा को अगले सत्र से सम्मलित करने की मांग की।

Read More : चर्च में गोलीबारी, मां-बेटी की मौत, अब तक 40 लोग गंवा चुके हैं जान

14 अक्टूबर तक RTE फीस देने का किया था आश्वासन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार को 14 अक्टूबर तक RTE (right to education) की फीस देने का आश्वासन दिया गया था। इसके तहत सरकार प्रति स्टूडेंट के हिसाब से स्कूलों को 5 हजार सालाना देती है। स्कूलों में RTE के तहत 25 फीसदी के बच्चों के लिए सीटे रिजर्व रहती है। वर्तमान में मध्यप्रदेश में लगभग 4 लाख के करीब RTE के तहत एडमिशन होता है। ऐसे में समय पर RTE फीस नहीं मिलने के कारण ‘सोसायटी फॉर प्रायवेट स्कूल डायरेक्टर’ ने आज प्रदेश के 18 हजार प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें