4 children died due to drowning in Machagora dam in Chhindwara

छिंदवाड़ा में बड़ा हादसा: माचागोरा बांध में डूबने से चार बच्‍चों की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

छिंदवाड़ा में बड़ा हादसा: माचागोरा बांध में डूबने से चार बच्‍चों की मौतः 4 children died due to drowning in Machagora dam in Chhindwara

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : May 4, 2022/10:07 pm IST

छिंदवाड़ाः 4 children died due to drowning मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के माचागोरा बांध में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई। मृतक बच्चों में 3 लड़कियां और एक लड़का शामिल है। ये सभी बच्चे बारहाबरिहारी तथा धनोरा गांव के रहने वाले थे। मृतकों के शव गोताखोरों की मदद से निकाल लिए गए हैं।

Read more : मध्यप्रदेश वन विभाग में बड़ा फेरबदल, 7 IFS अफसरों का तबादला, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश 

4 children died due to drowning मिली जानकारी के अनुसार सभी बच्चे खेत में खेलते, खेलते माचागोरा डेम में नहाने पहुंच गए और नहाते, नहाते गहरे खोह में समा गए। पास में मौजूद लोगों ने बचाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची चौरई पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Read more :  बिलासपुर: रेलवे यात्री कृपया ध्यान दें, SECR ने फिर कैंसिल की 11 ट्रेनें

4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान

इस हादसे पर प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताया है। सीएम शिवराज ने कहा कि छिंदवाड़ा जिले के मचगोरा बांध में डूबने से 4 बच्चों के निधन का समाचार हृदय विदारक है। मन अत्यधिक पीड़ा से भरा है। ईश्वर से मासूम बच्चों की आत्मा को शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। उन्‍होंने कहा कि मृतक बच्चों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

 

Read more :  तीन बड़े हादसों से दहला मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ : कुल 7 लोगों की मौत, 8 घायल, पढ़ें पूरी खबर 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी जताया दुख

वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी इस हादसे को लेकर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के माचागोरा बांध में डूबने से चार बच्चों के निधन का समाचार बेहद पीड़ादायक व दुखदायी है। परिवार के प्रति संवेदनाएं। मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस ह्रदयविदारक घटना के पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद की जावे।

 

 

 
Flowers