5G service will start in entire Madhya Pradesh in the year 2023

Global Investors Summit : साल 2023 में पूरे प्रदेश में शुरू होगी 5G सेवा, रिलायंस पेट्रोल पम्प्स की संख्या होगी दोगुनी, रिलायंस ग्रुप ने किया ऐलान

साल 2023 में पूरे प्रदेश में शुरू होगी 5G सेवाः 5G service will start in entire Madhya Pradesh in the year 2023

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2023 / 04:22 PM IST, Published Date : January 11, 2023/4:21 pm IST

इंदौर : 5G service in Madhya Pradesh इंदौर में 11 और 12 जनवरी को सातवें ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो चुका है। प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल तरीके से इसका शुभारंभ किया। CM शिवराज सिंह चौहान से वन टू वन चर्चा में रिलायंस ग्रुप ने बड़ा ऐलान किया है। रिलायंस न्यू एनर्जी के डायरेक्टर निखिल मेसवानी ने कहा कि साल 2023 में पूरे प्रदेश में 5G सेवा शुरू होगी। साल के अंत तक प्रदेश में तहसील स्तर तक 5G सेवा शुरू होगी। इसके साथ ही प्रदेश में रिलायंस पेट्रोल पम्प्स की संख्या दोगुनी की जाएगी।

Read More : राखी सावंत ने इस शख्स से रचाई शादी, फिर से मनाएंगी सुहागरात! देखें तस्वीरें

अडानी समूह की योजना

5G service in Madhya Pradesh मुख्यमंत्री चौहान से वन टू वन चर्चा में अडानी एग्रो ऑयल एवं गैस के प्रणव अडानी ने कहा कि उनके समूह की प्रदेश में खनिज, उर्जा, कृषि, नवकरणीय ऊर्जा और कोयले के क्षेत्र में 60 हजार करोड़ के निवेश की योजना है। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा स्थानीय युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता देने के संबंध में चर्चा के दौरान अडानी ने कहा कि यह हमारा कर्तव्य है। समूह अपनी आवश्यकताओं के अनुसार युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए राज्य में कौशल उन्नयन की गतिविधियां संचालित करेगा। समूह का राज्य में अस्पताल स्थापित करने का भी विचार है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में खाद्य प्रसंस्करण इकाईयां लगाने की संभावनाओं से भी उन्हें अवगत कराया।

Read More : Global Investors Summit 2023! प्रदेश में दिख रहा विकास का प्रकाश, सीएम से मुलाकात कर उद्योगपतियों और निवेशकों ने कही ये बातें

डालमिया भारत समूह प्रदेश में लगाएगा सीमेंट प्लांट

मुख्यमंत्री चौहान से चर्चा में डालमिया भारत समूह के पुनीत डालमिया ने प्रदेश में सीमेंट प्लांट लगाने तथा स्वस्थ कार्बन साइकिल विकसित करने के लिए प्रदेश के वेस्ट लैंड पर वृक्षारोपण को प्रोत्साहित करने संबंधी प्रस्ताव रखा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि निवेश में इस प्रकार के नवाचारों का प्रदेश में स्वागत है।

 
Flowers