Global Investors Summit 2023: Industrialists and investors meeting CM

Global Investors Summit 2023! प्रदेश में दिख रहा विकास का प्रकाश, सीएम से मुलाकात कर उद्योगपतियों और निवेशकों ने कही ये बातें

Global Investors Summit 2023: प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले उद्योगपतियों और निवेशकों से वन टू वन चर्चा में यह बात कही।

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2023 / 04:09 PM IST, Published Date : January 11, 2023/4:09 pm IST

Global Investors Summit 2023 : इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में जिसे हम प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी के रूप में जानते हैं ग्लोबल इनवेस्टर समिट 2023 का आज से आगाज हो चुका है। दुनिया भर के बिजनेसमैनों ने इस समिट में हिस्सा लिया है और प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। जिसके बाद सीएम ने कहा कि देश में आई.टी. का अगला डेस्टीनेशन इंदौर होगा। स्वच्छता और कार्य के बेहतर वातावरण को हमने ब्रांड के रूप में स्थापित किया है। उद्योग और निवेश की सुगम प्रक्रियाएं, सहयोगी और उत्साहवर्धक व्यवहार और बेहतर कनेक्टिविटी और पर्याप्त इन्फ्रास्ट्रक्चर सभी क्षेत्रों में निवेश के लिए प्रदेश को उपयुक्त बनाता है।

read more : Auto Expo 2023 : लॉन्च हुई Hyundai की ये धांसू इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में देती है 631 किलोमीटर की रेंज, जानें कीमत 

Global Investors Summit 2023 : प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले उद्योगपतियों और निवेशकों से वन टू वन चर्चा में यह बात कही। मुख्यमंत्री से डालमिया भारत समूह के पुनीत डालमिया, गोदरेज इण्डस्ट्री के नादिर गोदरेज, अडानी एग्रो ऑयल एवं गैस के प्रणव अडानी, टाटा इंटरनेशनल के नोएल टाटा, आईटीसी ग्रुप के संजीव पुरी, एक्ससेंचर की रेखा मेनन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के निखिल आर. मेसवानी ने ब्रिलिंयट कन्वेंशन सेंटर में चर्चा की।

read more : CM हाउस का घेराव करने निकले शिक्षक अभ्यर्थी , इस वजह से कर रहे नारेबाजी 

निवेशकों ने की प्रदेश की तारीख, जानें क्या कहा…

 

Global Investors Summit 2023 : इंदौर में हो रहे ग्लोबल इनवेस्टर समिट में देश दुनिया के कई उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया। इतना ही नहीं प्रदेश की बदलती सूरत पर तारीफों के पुल बांध दिए। बजाज ग्रुप के संजीव बजाज ने कहा कि देश की 14 परसेंट सीमेंट इस प्रदेश में बनती है। खनिज सम्पदा में ये प्रदेश सम्पन्न है। टूरिज्म में भी मध्यप्रदेश में बेहतर संभावनाएं है। अवाड़ा ग्रुप के विनीत मित्तल ने कहा कि 25 साल पहले मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य के रूप में देखा जाता था। 15 सालों में मध्य प्रदेश में क्रांतिकारी बदलाव हुए हैं। इस कारण निवेश भी ज्यादा आया है। हमारे ग्रुप ने भी यहां 151 मेगावॉट सोलर प्रोजेक्ट लगाया था। आगर में हम 1200 करोड़ का सोलर प्रोजेक्ट ला रहे हैं।

read more : छत्तीसगढ़: नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, पुलिस ने लड़की को छुड़ाकर आरोपी को भेजा जेल

अडानी एग्रो एंड गैस लिमिटेड के एमडी प्रणव अडानी ने कहा कि जब मैं इंदौर आता हूँ तो सराफा जरूर जाता हूँ। उन्होंने कहा कि 27 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट हमारे ग्रुप के इस प्रदेश में हैं। 60 हजार करोड़ का निवेश हमारा ग्रुप और करेगा। पांच लॉजिस्टिक पार्क प्रदेश में हम बना रहे है। अडानी समूह का मध्य प्रदेश में हमेशा योगदान रहेगा।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers