Shivraj cabinet meeting

Shivraj cabinet meeting: प्रदेश में खुलेंगे 7 नए कॉलेज, कैबिनेट बैठक में इन प्रस्तावों को मिली हरी झंडी

Shivraj cabinet meeting: प्रदेश में खुलेंगे 7 नए कॉलेज, कैबिनेट बैठक में इस प्रस्तावों को मिली हरी झंडी! Shivraj cabinet meeting

Edited By :   Modified Date:  August 22, 2023 / 01:07 PM IST, Published Date : August 22, 2023/1:06 pm IST

भोपाल: Shivraj cabinet meeting मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक सम्पन्न हुई। इसमें 10 बड़े प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठक के बाद कैबिनेट के सभी फैसलों की जानकारी चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दी।

Read More: Chandrayaan 3 Live Updates: क्या कभी सोचा है मिशन चंद्रयान 14 दिन का ही क्यों? सामने आई दिमाग के धागे खोल देने वाली जानकारी

Shivraj cabinet meeting 7 नवीन महाविद्यालय की मिली स्विकृति

शासकिय महाविद्यालय कोटी, जिला सतना

शासकिय महाविद्यालय बेहट, ग्वालियर

शासकिय महाविद्यालय बगरा, जबलपुर

शासकिय महाविद्यालय शाहपुर, सागर

शासकिय महाविद्यालय खोरा, पन्ना

शासकिय महाविद्यालय बसई, दतिया

Read More: Baloda Bazar News: गौ तस्करों के हौसले हुए बुलंद, बेख़ौफ़ होकर कर रहे थे पशुओं की तस्करी, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने थाने में की शिकायत

इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल,जिला पंचायत सदस्यों का मानदेय बढाया,जिला पंचायत सदस्यों का मानदेय 4500 से बढ़ाकर 13,500 किया,771 जिला पंचायत सदस्यों को मिलेगा फायदा.जनपद सदस्यों का मानदेय 1500 से बढ़ाकर 4500 किया गया।

पुलिसकर्मियों को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर कैबिनेट ने लगाई मुहर.पुलिस कर्मियों का क्लोथिंग भत्ता बढ़ाकर 5 हजार रूपये किया गया.पुलिसकर्मियों को मिलने वाले विशेष भोजन की दर को 70 रु से बढ़ाकर किया 100 रु किया।

नक्सली आत्म समर्पण नीति को मिली कैबिनेट की मंजूरी.आत्मसमर्पण के लिये नक्सलियों के लिये योजना,आत्मसमर्पित नक्सलियों आयुष्मान योजना का भी लाभ,पहले तेलगांना छत्तीसगढ़ में थी ऐसी नीति।

पेंशनर्स और पेंशनर्स के परिवारों को सरकार का तोहफा। 1 जुलाई 2023 से मंहगाई राहत की दर में की गई वृद्धि.महँगाई राहत देने से सरकार पर आयगा 410 करोड का अतिरिक्त भार।

बैतूल जिले की आमला तहसील में अनुविभागीय कार्यालय को मिली मंजूरी,12 पद स्वीकृत किये गए।

नर्सिंग महाविद्यालयों में 305 नये पद स्वीकृत।

7 नए शासकीय महाविद्यालय खोलने पर कैबिनेट की मुहर.कोठी, बेहठ, बगराजी, शाहपुर, खोरा, कंपेल, बसई में कॉलेज.बसई में कल ही शासकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की थी।

ट्रेजरी का संपादन नये सॉफ्टवेयर से होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें