Good news for teachers

शिक्षकों-कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, मिलने जा रही सातवें वेतनमान के एरियर की चौथी किस्त, आदेश जारी

4th installment of arrears of seventh pay लाखों कर्मचारियों-शिक्षकों को मिलेगी एरियर की चौथी किस्त, आदेश जारी, खाते में बढ़कर आएगी राशि

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2023 / 10:30 AM IST, Published Date : May 31, 2023/10:29 am IST

4th installment of arrears of seventh pay: भोपाल। मध्य प्रदेश के लाखों कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। स्कूल शिक्षा विभाग के लोक शिक्षण संचायनालय ने शिक्षकों के सातवें वेतनमान के एरियर की चौथी किस्त जारी कर दी है। इस संबंध में डीपीआइ की आयुक्त द्वारा आदेश जारी कर दिए गए है। इसका लाभ प्रदेश के एक लाख 84 हजार कर्मचारियों शिक्षकों को मिलेगा।

शिक्षकों-कर्मियों को मिलेगा लाभ

4th installment of arrears of seventh pay: मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, नवीन शैक्षणिक संवर्ग (अध्यापक संवर्ग) के शिक्षकों के लिए सातवें वेतनमान के एरियर की चौथी किस्त का भुगतान करने के लिए डीपीआई ने आदेश जारी कर दिए है।इसका लाभ एक लाख 84 हजार प्राथमिक, माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षकों को मिलेगा।बता दे कि एक जुलाई 2018 को अध्यापक संवर्ग का नवीन शैक्षणिक संवर्ग में संविलियन किया गया था।

31 मई तक किस्त जारी करने के आदेश

4th installment of arrears of seventh pay: लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त अनुभा श्रीवास्तव द्वारा जारी आदेश के अनुसार 31 मई 2023 तक चौथी किस्त का भुगतान किया जाना है। इस आदेश से प्राथमिक शिक्षक को 15 से 20 हजार, माध्यमिक शिक्षक को 20 से 25 हजार और उच्च माध्यमिक शिक्षक को 30 से 35 हजार रुपये का लाभ मिलेगा। वही भुगतान नहीं होने की स्थिति में संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- प्रदेश के दूसरे महालोक का भूमिपूजन आज, देवी लोक निर्माण के लिए 52 शक्तिपीठों से लाई जाएगी मिट्टी

ये भी पढ़ें- बाबा महाकाल की भक्ति में लीन नजर आईं सारा अली खान, भस्म आरती कर लिया आशीर्वाद

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें