Panchayat Sachivon ko milega 7va vetanmaan

पंचायत सचिवों को 7वां वेतनमान, रोजगार सहायकों और चौकीदारों का बढ़ेगा मानदेय, चुनाव से पहले बड़ा कदम उठाने की तैयारी में सरकार

Panchayat secretaries get 7th pay scale : दरअसल, प्रदेश की शिवराज सरकार पंचायत सचिवों को 7वां वेतनमान देने की तैयारी कर रही है।

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 08:07 AM IST, Published Date : May 27, 2023/8:07 am IST

भोपाल : Panchayat secretaries get 7th pay scale : प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीनों का समय बचा है। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। शिवराज सरकार एक बार फिर सत्ता में काबिज होने के लिए हर संभव तरीके को अपना रही है। इसी बीच सरकार एक ऐसा फैसला लेने की तैयारी में हैं जो विधानसभा चुनाव में मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें : IPL 2023 : क्वालीफायर में हार के बाद भड़के रोहित शर्मा, इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदार 

पंचायत सचिवों को 7वां वेतनमान देने की तैयारी में सरकार

Panchayat secretaries get 7th pay scale : दरअसल, प्रदेश की शिवराज सरकार पंचायत सचिवों को 7वां वेतनमान देने की तैयारी कर रही है। इसी के साथ प्रदेश सरकार रोजगार सहायकों और चौकीदारों का मानदेय भी बढ़ाने के बारे में सोच रही है। अगर ऐसा हुआ तो डेढ़ लाख कर्मचारियों को हर महीने ढाई से 3 हजार रुपए का फायदा होगा। बता दें कि फिलहाल 32 हजार पंचायत सचिवों को अभी 6 वां वेतनमान मिल रहा है। इसी को देखते हुए सभी के वेतन में बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers